योग पिरामिड के बाहर चलाया सफाई अभियान
October 4th, 2020 | Post by :- | 494 Views

कालका, (हरपाल सिंह) : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से आग्रह किया कि वे अपने आस पास के वातावरण को स्वच्छ रखने की शपथ लें और स्वच्छ भारत मिशन के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए सरकार के साथ हाथ मिलाएं। हरियाणा योग परिषद के अध्यक्ष डॉ जयदीप आर्य के सक्षम मार्गदर्शन में पतंजलि समूह के नाम से विख्यात भारत स्वाभिमान ट्रस्ट ने विशेष स्वच्छता अभियान के अंतर्गत व्यवहार में बदलाव को बढ़ावा देने, स्वच्छता और स्वच्छता प्रथाओं में सुधार और स्वच्छता के संदेश को फैलाने पर विशेष ध्यान देते हुए स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की, जिसने वर्तमान समय में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नए सिरे से महत्व ग्रहण किया है ।

पंचकूला के सेक्टर-3 में योग पिरामिड के बाहर ओपन एयर थिएटर में सफाई अभियान चलाया गया, जिसकी हालत खस्ता थी। पतंजलि ग्रुप, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, पतंजलि योग समिति, युवा भारत, महिला पतंजलि योग समिति, किसान सेवा समिति, भारत स्वाभिमान लीगल सेल और सोशल मीडिया सेल के सभी संगठनों ने अपने प्रमुखों और स्वयंसेवकों मुख्यत: नवीन चंद, राज्य प्रभारी भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, उमेश नारंग, एडवोकेट स्टेट कोऑर्डिनेटर भारत स्वाभिमान लीगल सेल, जिला समन्वयक, सूरत वालिया, रमेश चंदर शारदा, जनार्दन मौर्य, मुकेश अग्रवाल, उमेश मित्तल, रितेश बंसल और पूनम सिन्हा के साथ 50 से अधिक स्वयंसेवकों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। पारिजात के फूलों से बनी विशेष चाय का वितरण भी किया गया। उमेश नारंग ने बताया कि पंचकूला के अलग-अलग हिस्सों में इस तरह के और कार्यक्रम 15 अक्टूबर तक जारी रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review