न्यू समाज सेवा सोसायटी द्वारा वर्मा डेंटल अस्पताल मनीमाजरा के  सहयोग से निःशुल्क दाँतों की जाँच शिविर का आयोजन
December 9th, 2019 | Post by :- | 111 Views

पंचकूला, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।    सतलुज पब्लिक स्कूल सैक्टर 4 पंचकूला में न्यू समाज सेवा सोसायटी द्वारा वर्मा डेंटल अस्पताल मनीमाजरा के  सहयोग से निःशुल्क दाँतों की जाँच शिविर का आयोजन किया गया।  इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल मधुरिमा सराय ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। सोसायटी की तरफ से पैट्रन इं. एस.के.जैन ने मुख्यातिथि की स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान मुख्यातिथि द्वारा सोसायटी के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि समाज में जाग्रति पैदा करने के लिए यह एक प्रशंसनीय कदम हैं।  उम्मीद की जाती हैं कि आने वाले समय में सोसायटी इसी तरह के सामाजिक कार्य करते हुए लोगों को जागरूक करते रहेंगे। इस दौरान उन्होंने शिविर में आए हुए डॉक्टरों को स्मृति चिन्ह भेट किए।

इस दौरान डॉ आशीष वर्मा और डॉ मनु स्मृति ने बच्चों को दांतों की सुबह शाम नियमित रूप से सफाई करने की सलाह दी गई। उन्होंने बताया कि मुंह और दांतों से संबंधित बीमारियों से पुरे शरीर पर असर पड़ता है। इसलिए हर व्यक्ति को छह माह में एक बार दंत चिकित्सक से अपने दांतों की जांच करानी चाहिए। यदि हमारे दांत ठीक है तो हम पूर्ण रूप से स्वस्थ रह सकते हैं।

सोसायटी के पैट्रन इं. एस.के.जैन ने बताया कि जंक फ़ूड खाने से बच्चों में दांतों के रोगों की समस्या बहुत ज्यादा बढ़ रही है। दांतो की सफाई न होने के कारण दांतो में दर्द रहता है। किसी के दांतों में कीड़ा लगा हुआ है तो किसी के दांतो में कैविटी की समस्या है। इन सब समस्याओं को विस्तार से समझने के लिए व बच्चों को दांतों के रोगों के प्रति जागरूक करने के लिए निशुल्क दंत जाँच शिविर लगाया गया है।

सोसायटी के चैयरमेन पी.पी.वर्मा ने बताया कि मुंह एवं दांत के उचित देखभाल एवं साफ-सफाई से मुंह एवं दांत में होने वाले कई गंभीर बिमारियों से बचा जा सकता है। यदि मुंह एवं दांत में किसी प्रकार का कोई लक्षण दिखाई दे तो तत्काल समय रहते चिकित्सकों से उचित परामर्श लेनी चाहिए ताकि इससे बाद में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके।  इस अवसर पर सोसायटी के प्रधान सुखविंदर सिंह,  उपप्रधान सुमित मल्होत्रा, सचिव कमल कलसी व अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।