गाड़ी व व्हील चेयर की सुविधा के साथ मतदाताओं को पहुंचाया पोलिंग बूथ तक
October 21st, 2019 | Post by :- | 75 Views

रोहतक,   ।     सामाजिक संस्था रेडी-टू-हेल्प (आरटीएच) के वांलिटियर्स ने विधानसभा चुनाव के लिए दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं को पोलिंग बूथ पर ले जाने और वोट डलवाने में उनकी मदद करने हेतु सोमवार को एक विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के तहत आरटीएच वालंटियर्स- मुकेश बागड़ी, प्रवीण तोंदवाल, निर्मेश सैनी, नितीश, प्रतीक, गुरमीत व अभिषेक- ने दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं के लिए गाड़ी व व्हील चेयर की व्यवस्था कर रखी थी ताकि ऐसे मतदाताओं को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।

मुकेश बागड़ी ने बताया कि विभिन्न कालोनियों में रहने वाले दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाताओं बारे उन्होंने सूचना पहले ही एकत्रित कर ली थी। आज इन मतदाताओं की सुविधानुसार उन्हें घर से गाड़ी में बैठाकर पोलिंग बूथ के बाहर तक ले जाया गया और फिर व्हील चेयर के माध्यम से उन्हें बूथ के अंदर ले जाते हुए मतदान में उनकी मदद की गई। मतदान के बाद उन्हें घर छोड़ दिया गया।

करीब 72 वर्षीय रामदेवी, जिन्होंने अपना वोट सैनी वरिष्ठ कन्या विद्यालय में डाला, ने बताया कि वह पिछले कई सालों से पैरालिसिस के चलते चलने फिरने में असमर्थ है और इसी वजह से वह पिछली बार भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं कर पाई थी। चूंकि बूथ पर जाने के लिए उनके पास कोई सुविधा नहीं थी इसलिए इस बार भी उनका वोट डालने का कोई मूड नहीं था मगर आरटीएच वालंटियर्स आज सुबह मेरे घर पहुंचे और मुझे वोट डालने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके बाद वे मुझे अपनी गाड़ी से बूथ तक ले गये और वहां पहले से ही तैयार रखी गई व्हील चेयर पर बैठाकर मुझे बूथ के अंदर ले जाते हुए मतदान में मेरी मदद की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।