श्री कृष्ण जन्माष्टमी पूरे उल्लास के साथ बनायी जायेगी, किन्तु बाहरी श्रद्धालुओं को मन्दिर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं
August 10th, 2020 | Post by :- | 143 Views

मथुरा,(राजकुमार गुप्ता) उत्तर प्रदेश के माननीय उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने बताया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी पूरे विश्व में प्रसिद्ध है। कोरोना महामारी के दृष्टिगत प्रमुख मन्दिरों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के पश्चात निर्णय लिया गया कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी पूरे उल्लास के साथ बनायी जायेगी, किन्तु बाहरी श्रद्धालुओं को मन्दिर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी मन्दिरों को परम्परागत से सजाया जायेगा और पूर्व की भांति पूजा-पाठ के कार्यक्रम जारी रहेंगे। उपमुख्यमंत्री ने मन्दिरों के साथ-साथ चैराहों को भी सजाने तथा सड़कों पर लाइटिंग करने की लोगों से अपील की। उन्होंने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पदाधिकारी से वार्ता करते हुए कहा कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम को लाइव टेलीकास्ट किया जाये। उन्होंने श्री कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम में आयोजित होने वाले भजन, छंद एवं श्रीकृष्ण जन्म के संबंध में बताने वाले कार्यक्रम को भी लाइव टेलीकास्ट करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लाइव टेलीकास्ट में डीडी न्यूज एवं एएनआई एजेन्सी को शामिल कर लिया जाये, जिससे वह अन्य चैनलों को कार्यक्रम उपलब्ध करा सकें। बैठक में श्री कृष्ण जन्मभूमि, श्री बांके बिहारी, श्री द्वारिकाधीश एवं जनपद के प्रमुख मन्दिरों के प्रबंधकों के साथ-साथ मथुरा वृन्दावन के सभी मन्दिरों की सजावट के लिए कहा गया, जिसमें मेयर डाॅ0 मुकेश आर्य बन्धु एवं नगर आयुक्त रविन्द्र कुमार मांदड़ ने मन्दिर एवं चैराहों की सजावट करने का आश्वासन दिया  इस अवसर पर उ0प्र0 व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग, विधायक गोवर्धन ठा0 कारिन्दा सिंह, बल्देव पूरन प्रकाश, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीमती मधु शर्मा, आईजी ए सतीश गणेश, मुख्य विकास अधिकारी नितिन गौड़, उपाध्यक्ष एमवीडीए नगेन्द्र प्रताप, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 राजीव गुप्ता सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।