नव संशोधित कानून पर राजस्थान पुलिस अकादमी में संपन्न हुई एक दिवसीय कार्यशाला (जयपुर पुलिस कमिश्नरेट एवं केंद्रीय गुप्त प्रशिक्षण संस्थान द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था आयोजन)
May 6th, 2024 | Post by :- | 30 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । नव संशोधित कानूनों पर राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर के सभागार में शनिवार को एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें नव संशोधित आपराधिक कानून के बारे में विस्तार से चर्चा कर बदलावों के बारे में प्रकाश डाला गया। यह कार्यशाला पुलिस कमिश्नरेट एवं सीडीटीआई जयपुर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की गई थी। इस एक दिवसीय कार्यशाला के मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त आईपीएस एवं सीबीआई के पूर्व स्पेशल निदेशक डॉ डीसी जैन ने नए अधिनियमित आपराधिक अधिनियमों के साथ-साथ नए शुरू किए गए प्रावधानों और धाराओं में बदलावों के बारे में संक्षेप में प्रकाश डाला। इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट श्री निशीथ दीक्षित ने नए अपराधिक कानूनों में बुनियादी तकनीकी बदलावों के बारे में जानकारी दी। केंद्रीय गुप्तचर प्रशिक्षण संस्थान (सीडीटीआई) के निदेशक डॉ अमनदीप सिंह कपूर आईपीएस ने बताया कि कार्यशाला में नव संशोधित व अधिनियमित प्रमुख आपराधिक अधिनियम (बीएनएस, बीएनएसएस एवं बीएसए पर विस्तार से चर्चा की गई। जिसमे पुलिस कमिश्नर जयपुर श्री बीजू जार्ज जोसेफ, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त यातायात श्रीमती प्रीति चंद्रा एवं राजस्थान पुलिस के कई अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review