गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती पर आयोजित प्रकाश पर्व समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री साय, ग्रैंड ग्रुप के चेयरमैन होरा ने किया स्वागत, बड़ी संख्या में सिख जन रहे मौजूद
January 18th, 2024 | Post by :- | 125 Views

रायपुर_मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज राजधानी रायपुर के पंडरी स्थित गुरुद्वारा गुरु गोबिंद नगर पहुँचकर सिखों के 10वें गुरू और खालसा पंथ के संस्थापक गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती पर आयोजित प्रकाश पर्व समारोह में शामिल हुए। उन्होंने गुरुद्वारा में मत्था टेककर गुरुग्रंथ साहिब की परिक्रमा की, साथ ही संकीर्तन में भी भाग लिया। इसके साथ ही गुरू वांणी भी सूनी और गुरू गोविंद सिंह जी को याद किए और उनके बताए मार्ग पर चलने की बात की। मुख्यमंत्री साय ने सिख समाज सहित प्रदेशवासियों को प्रकाश पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएँ दी। इस दौरान रायपुर उत्तर विधायक पुरंदर मिश्रा और ग्रैंड ग्रुप के चेयरमैन गुरुचरण सिंह होरा समेत जनप्रतिनिधिगण एवं बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग उपस्थित रहे। श्री होरा ने सीएम साय का गुरुद्वारा आगमन पर स्वागत किया और उन्हें गुरुद्वारे के भीतर ले गए। वहीं श्री होरा ने सीएम साय का प्रकाश पर्व समारोह में शामिल होने पर आभार जताया।

17 जनवरी को गुरू गोविंद सिंह की जयंती श्रद्धाभाव से मनाई गई, इस पावन अवसर पर शहर के विभिन्न गुरूद्वारों में धार्मिक आयोजन हुए, वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, विधायक पुरंदर मिश्रा और छत्तीसगढ़ टेनिस संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने पंडरी स्थित गुरूद्वारे में मत्था टेका। इस दौरान मुख्यमंत्री को साल और सरोपा भेंटकर सम्मानित किया गया। विधायक पुरंदर मिश्रा और छत्तीसगढ़ टेनिस संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा को गुरुद्वारे कमेटी प्रबंधन ने साल ओढ़ाकर बधाई दी, इस मौके पर मुख्यमंत्री साय ने वाहे गुरु से सबकी खुशहाली की कामना करते हुए प्रदेश वासियो और सिक्ख संगत को बधाई दी। इसके बाद गुरूद्वारा में चल रहे आम लंगर में सभी भक्तों ने लंगर का स्वाद भी चखा। वहीं गुरु महिमा की बखान गुरुबाणी के माध्यम से की गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review