तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ चेयरपर्सन ने किया |
September 15th, 2019 | Post by :- | 13 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की और से रविवार को तीन दिवसीय पोलियो अभियान का शुभारंभ किया गया। अभियान का शुभारंभ नगर परिषद के चेयरपर्सन आशा रानी तायल ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ बच्चे को पोलियो की दवा पिलाकर किया। अभियान के शुभारंभ के बाद स्वास्थ्य विभाग के एसएमओ डा. विपिन कुमार ने अभियान के लिए बनाई गई टीमों को बूथों के लिए रवाना कर दिया।
होडल स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को तीन दिवसीय पोलियो अभियान का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के एसएमओ डा. विपिन कुमार ने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए आंगनबाडी वर्कर, आशा वर्कर, एएनएम व अन्य डाक्टरों की 71 टीमें बनाई गई हैं जिनमें 250 कर्मचारियों को शामिल किया गया है। अभियान के पहले दिन बस स्टैंड, हसनपुर चौक, पुन्हाना मोड, गौडोता चौक, गढी चौक, थाना चौक, रेलवे रोड, जगजीवन राम चौक के अलावा अन्य चौराहों पर बूथ लगाकर बच्चों को एक से पांच साल तक के बच्चों को पोलियां की दवाइंया पिलाएंगी और अभियान के दूसरे व तिसरे दिन यहीं टीमें घर-घर जाकर बच्चों को पोलियां की दवाई पिलाने का कार्य करेंगी।

अभियान का शुभारंभ स्थानीय सरकारी अस्पताल में नगर परिषद चेयरपर्सन आशा रानी तायल ने बच्चे को दवा पिलाकर किया। इस मौके पर तायल ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के इस प्रकार के कथक प्रयासों के कारण ही पोलियो के मरीजों की कमी हुई है। इसके अलावा समय पर दवाई देने से बच्चों में अन्य बीमारियों का भी खात्मा होता है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ लोगों को भी अपने बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होना चाहिए। अभियान के इस मौके पर डा. पायल अग्रवाल, डा. पंकज, डा. चरण गोपाल के अलावा स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर व अन्य स्टॉफ मौजूद था।