कोरोना से जंग जितने कोंडागांव में नए तरीको से घुमक्कड़ बाइक चालको के पीठ में चिपकाई गई पर्चियाँ, घर से न निकलने की दी गई समझाईष कोण्डागांव जिले की सभी प्रवेश सीमाएं सील, कलेक्टर ले रहे पल-पल की जानकारी
March 25th, 2020 | Post by :- | 81 Views

कोंडागांव –कोण्डागांव कलेक्टर ने जिले की सभी प्रवेश सीमाएंको किया सील,कलेक्टर ले रहे पल-पल की खबर
मिली जानकारी केअनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि विदेष प्रवास से आए जिले के 22 निवासियों के सैम्पलो को बाहर भेजा गया था जो निगेटिव पाए गए। ज्ञात हो कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु हेल्प डेस्क का गठन किया गया है जिसके नोडल डाॅ0आर.के.सिंग (मो.-9425259149) है। इसके अलावा पुलिस और प्रषासन की संयुक्त टीम द्वारा घुमक्कड़ बाईक सवारो पर सख्त कार्यवाही की जा रही है जिनमें बिना वजह घूमने वाले बाईक सवारो की पीठ पर कोरोना वायरस संबंधी पर्चियाँ चिपकाकर उन्हें घरो से बाहर न निकलने की समझाईष भी दी गई। लोगो को जागरुक करने के लिए पुलिस विभाग द्वारा कल संध्या के समय नगर के मुख्य स्थलों का गष्त करते हुए लोगो से बाहर न निकलने की अपील भी किया गया। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि धारा 144 के मद्देनजर कल नगर पंचायत फरसगांव अंतर्गत 11 वाहनो पर जुर्माना लगाया गया इनमें 4 दोपहिया, 5 फोर व्हीलर और 2 आटो शामिल है। इसके अलावा मसोरा में भी अवैध परिवहन करते हुए दो आटो वाहनो पर जप्ती की कार्यवाही की गई।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी नीलकंठ टीकाम और द्वारा जारी आदेष के परिप्रेक्ष्य में जिले को (कोविड-19) कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त रखने और इसके रोकथाम और नियंत्रण के लिए पुलिस और प्रषासन की टीम द्वारा सीमा सील, धारा 144 की स्थिति तथा जिले के सभी नगरीय निकायों के लॉकडाउन (कफ्र्यू) पर लगातार नजर बनाये रखे हुए है। कलेक्टर ने इस संबंध में कहा है कि जिले की सभी चिन्हाकित सीमा क्षेत्रो पर कड़ी निगरानी रखते हुए जिले में सिर्फ खाद्यान्न से संबधित मॉल वाहक वाहनों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाए। इसके अलावा इस जिले से किसी दूसरे राज्यो के लिए जाने वाले लोगो को उनके घरों में ही रहने की सख्त हिदायत देवे। बैठक में सीईओ जिला पंचायत डी एन कष्यप, एसडीएम पवन कुमार प्रेमी सहित कोर कमेटी के सदस्य मौजूद थे।