सरकारी योजनाओं को घर घर पहुंचाने में अब रॉकी मित्तल निभाएंगे अहम भूमिका
February 11th, 2020 | Post by :- | 99 Views

चंड़ीगढ़ (मनोज शर्मा) हरियाणा सरकार की सभी महत्वाकांक्षी योजनाओं को हरियाणा के गांव गांव तक पहुंचाने के लिए मनोहर सरकार ने नए सिरे से सभी कलाकारों को ट्रेनिंग देने का फैसला किया है। हरियाणा की सभी योजनाओं को किस तरह से गली गली तक पहुंचाया जाए इसके लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया गया है। इस मास्टर प्लान की कमान चेयरमैन स्पेशल पब्लिसिटी रॉकी मित्तल को सौंपी गई है। बुधवार को पूरे हरियाणा के सभी सरकारी कलाकारों को गुरुग्राम में रॉकी मित्तल स्पेशल ट्रेनिंग देंगे। दो दिवसीय इस ट्रेनिंग में इन सभी कलाकारों को बताया जाएगा कि किस तरह से बेहतर तौर पर हरियाणा की जनता के बीच सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करना है। इसके साथ ही इस ट्रेनिंग वर्कशॉप में यह भी बताया जाएगा कि किस तरह से हरियाणा की जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद की जा सके।

हरियाणा सरकार के सभी कलाकारों को रॉकी मित्तल देंगे ट्रेनिंग

प्रचार प्रसार में महारत रखने वाले रॉकी मित्तल ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल साल 2020 को सुशासन संकल्प वर्ष के तौर पर सफल बनाने को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। इस सुशासन वर्ष को ही सफल बनाने के लिए पूरे हरियाणा की प्रशासनिक प्रणाली को जनता के अनुकूल बनाने के लिए काम शुरु कर दिया गया है। जनता के लाभ और सुविधा के लिए बनाई गई 100 से भी ज्यादा अलग अलग परियोजनाओं को किस तरह से घर घर तक पहुंचाया जाए उसके लिए एक प्लान तैयार किया गया है। इस प्लान के ही तहत हरियाणा के सभी कलाकारों को खास ट्रेनिंग देने का काम किया जाएगा। हरियाणा सरकार की योजनाओं को सफलतापूर्वक प्रसार करने के लिए संगीत, नुक्कड़ नाटक, समेत अन्य सभी प्रचार के तरीकों का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके तहत महिला सुरक्षा की योजना, बेटियों के लिए बस, बुढापा पेंशन, किसान निधि की योजनाएं, व्यापारियों की योजनाएं, युवों को स्किल डेवलेपमेंट समेत सौ से भी ज्यादा योजनाओं को गांव गांव में पहुंचाने की ट्रेनिंग दी जाएगी।

रॉकी मित्तल ने बताया कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इस ट्रेनिंग के बाद जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में समस्याओं से निजात मिल सकेगा। मेरा लक्ष्य रहेगा कि हरियाणा मुख्यमंत्री का नाम भारत के तीन शीर्ष मुख्यमंत्रियों में शामिल हो। इसके लिए हरियाणा की परियोजनाओं के प्रचार प्रसार में भी कई तरह के काम किए जाएंगे ताकि मुख्यमंत्री जी की प्रभावी योजनाओं को जनता तक आसानी से पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में हरियाणा में मीडिया से संबंधित हर तरह की पब्लिसिटी के तंत्र का भी निरीक्षण कर इसको और भी ज्यादा प्रभावशाली बनाया जाएगा।