प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन कोरोना रिलीफ फण्ड में देगा एक लाख रुपये
March 25th, 2020 | Post by :- | 34 Views
भिवानी :      कोरोना वायरस के कारण उपजी वर्तमान परिस्थितियों पर आज भिवानी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से प्रधान राम अवतार शर्मा की अध्यक्षता में एक मीटिंग की। सभी पदाधिकारियों ने विस्तार से न सिर्फ हमारे समाज बल्कि पूरे विश्व के समक्ष इस कठिन समय के बारे में चर्चा की ओर शहर के प्राइवेट स्कूल किस प्रकार से स्थिति को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं इस पर सुझाव दिए गए। मीटिंग के बाद प्रधान राम अवतार शर्मा ने बताया कि संकट की इस घड़ी में प्राइवेट स्कूल, उनके प्रिंसिपल, संचालक, स्टाफ ओर सभी कर्मचारी जिला प्रशासन और सरकार के साथ हैं और स्थिति को बेहतर बनाने के लिए एसोसिएशन ने कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। ये निर्णय आमजन के साथ साथ स्कूलों के स्टाफ के हित में है।
राम अवतार शर्मा ने बताया कि हरियाणा के मुख्य मंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा शुरू किए गए कोरोना रिलीफ फण्ड में एसोसिएशन की तरफ से एक लाख रुपए की राशि दान की जाएगी। इस राशि का चैक जल्द ही भिवानी उपायुक्त को दिया जाएगा।
 दूसरा महत्वपूर्ण निर्णय ये है कि एसोसिएशन अपने स्कूलों के भवन जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाएगा ताकि जरूरत पड़ने पर इनमें अस्थायी अस्पताल खोले जा सकें। साथ ही, सभी स्कूलों की बसें भी जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाई जाएगी जिन्हें प्रशासन अपनी जरूरत ओर सुविधानुसार इस्तेमाल कर सकता है। राम अवतार शर्मा ने बताया कि यदि प्रशासन को किसी प्रकार के राहत कार्यों के लिए हमारे स्कूलों के स्टाफ की जरूरत होगी तो वो भी हम भेजेंगे। लेकिन उनकी किसी प्रकार के संक्रमण से सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रशासन को लेनी होगी।
साथ ही, स्कूल स्टाफ के हितों को ध्यान में रखते हुए एसोसिएशन ने ये निर्णय लिया है कि जब तक लॉक डाउन चलेगा, सारे स्कूल सभी स्टाफ को डयूटी पर मानते हुए उनको पूरी सैलरी देंगे।
राम अवतार शर्मा ने कहा कि स्कूल और शिक्षक हमेशा से समाज को रास्ता दिखाते आये हैं और आज जरूरत के इस समय मे भिवानी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, स्कूलों के संचालक, प्रिंसिपल ओर स्टाफ आमजन ओर जिला प्रशासन और राज्य सरकार के साथ तन मन और धन से सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि यदि अन्य भी किसी प्रकार की सहायता की जरूरत होगी और प्रशासन हमें बताएगा तो हम उसमे सहयोग का आश्वासन देते हैं। राम अवतार शर्मा ने सभी स्कूल संचालकों का इस सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।