लॉकडाउन के चलते परचून व सब्जी विक्रेता कर रहे कालाबाजारी |
March 25th, 2020 | Post by :- | 110 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट):-  होडल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस के चलते 14 अप्रैल तक देश में किए गए लॉकडाउन की सूचना मिलते ही क्षेत्र वासियों में हडकंप मच गया। बुधवार सुबह होते ही राशन की दूकानों पर राशन लेने वालों का जमाबडा लगना शुरू हो गया। 14 अप्रैल तक लॉक डाउन होने के चलते लोग परचून की दुकानों से ज्यादा से ज्यादा राशन की खरीददारी करके घरों में इकठ्ठा कर रहे थे वहीं राशन की बढती मांग को देखते हुए परचून व सब्ज़ी विक्रेताओं ने भी अपने सामान के दाम बढा दिए।

राशन की अधिक बिक्री को देखते हुए परचून विक्रेताओं ने अपने सामानों के रेट दोगुना से भी अधिक कर सामान की कालाबाजारी करने लगे। शहर के लोगों ने परचून विक्रेताओं द्वारा की जा रही कालाबाजारी की शिकायत ड्यूटी मजिस्टे्रेट से की है।

मंगलवार देर रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 14 अप्रैल तक की गई लॉकडाउन की सूचना मिलते ही बुधवार सुबह से ही सब्जी व परचून विक्रेताओं पर खरीददारी के लिए लोगों का जमाबडा लगना शुरू हो गया था। लॉक डाउन को देखते हुए लोगों ने परचून की दुकानों ने ज्यादा से ज्यादा सामान लेकर घरों पर स्टॉक करना शुरू कर दिया। परचून की अचानक बढती मांग को देखते हुए क्षेत्र के परचून विक्रेताओं ने भी अपने सामान के रेटों को दोगुना कर दिया और परचून की सामान की कालाबाजारी की जमकर चांदी कूटी।

इन परचून विक्रेताओं मे ना तो प्रशासन का भय था और न ही पुलिस का। क्षेत्र में परचून विक्रेता रेट बढाकर इस मौके का फायदा उठाने में कोई कोर कसर नहीं छोड रहे थे। क्षेत्र भी जनता भी लॉक डाउन को देखते हुए दुकानदार द्वारा सामान के मांगे गए मनचाहे रेटों पर सामान की खरीददारी कर रही थी। कई ग्राहकों ने तो इन परचून व सब्ज़ी विक्रताओं द्वारा की जा रही कालाबाजारी की शिकायत ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायाव तहसीलदार मान सिंह व हसनपुर के ड्यूटि मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार मो० इब्राहिम से भी की। इस मामले में ड्यूटी मजिस्ट्रेट मान सिंह का कहना है कि उन्हें परचून विक्रेताओं द्वारा की जा रही कालाबाजारी की शिकायत मिली है। उन्होंने कहा कि वह परचून विक्रेताओं के खिलाफ कार्यवाही करेंगे और इनकी कालाबाजारी पर रोक लगाएंगे।