कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र समाज के सभी वर्गों के विकास को प्रमुखता देने वाला है:- वरुण चौधरी
October 11th, 2019 | Post by :- | 14 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र समाज के सभी वर्गों के विकास को प्रमुखता देने वाला है।यह बात हल्का मुलाना से कांग्रेस पार्टी से उम्मीदवार वरुण चौधरी ने कही वरुण चौधरी आज हल्के के गांव सेहला,सुलखनी,शेरपुर,सरदेहड़ी, टपरिया,अलियासपुर,जफर पुर,बड़ेल कलोनी बिंजल पुर,बिंजलपुर,धनोरी, धनोरा, डुलियानी,डुलियाना,जमाल माजरा,सालेह पुर,टगेल,रोला हेड़ी,मुलाना,में लोगो को संबोधित करते हुए कही।इस दौरान भाजपा इनैलो बीएसपी के सेंकडो कार्यकर्ताओ ने वरुण चौधरी की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्टी का दामन थामा।
चौधरी ने कहा कि वर्तमान हालात की समस्याओं का हल निकालने और सभी वर्गों के शाश्वत विकास को ध्यान में रखते हुए घोषणापत्र तैयार करना अत्यंत प्रशसनीय है।हम भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी,कुमारी शैलजा जी का धन्यवाद करते है जिन्होंने इस घोषणापत्र में सभी वर्गों का ध्यान रखा। उन्होंने कहा कि घोषणापत्र में किसी भी वर्गों को नहीं छोड़ा गया है। घोषणापत्र से समाज के सभी वर्गों का कल्याण होगा।उन्होने कहा कि घोषणापत्र पिछली सरकारों द्वारा उपेक्षित की गई सरकारी संस्थाओं को शक्तिशाली करके लोगों को भरोसा देने वाला है। हर वर्ग के सुझाव के साथ कांग्रेस का मेनिफेस्टो बनाया गया है।

चौधरी ने कहा कि कांग्रेस जो वायदा करती है, वो पूरा भी करती है। भाजपा के 154 वादों में एक भी पूरा नहीं किया। पिछले 5 सालों में इस सरकार से हर वर्ग त्रस्त है। किसान रो रहा है, बुरी मार से अब उठने लायक नहीं। घर के अंदर महिलाएं दुखी हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से चकनाचूर हो गई है।
उन्होंने कहा कि कर्मचारी वर्ग पूरे 5 साल सड़कों पर रहा। चौधरी ने कहा कि मेनिफेस्टो के एक-एक बिंदु पर कांग्रेस पार्टी काम करेगी और हर वादा पूरा करेंगे। कांग्रेस की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसान, भूमिहीन किसान का कर्जा माफ करेंगे। पहले दिन, पहले महीने से बुजुर्गों को 5100 रुपये हर महीने पेंशन देंगे। बुजुर्ग की 58 साल और महिलाओं की 55 साल करेंगे और पेंशन के लिये बैंक नहीं जाना होगा। सरकार बनते ही बीपीएल परिवार के घर की महिला को चूल्हा खर्च के नाम पर 2000 रुपये हर महीने देंगे। हरियाणा रोडवेज में महिलाओं का कोई किराया नहीं लगेगा। गरीब आदमी को 100-100 गज के प्लॉट देंगे। सबको रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे। उन्होंने कहा कि बीपीएल महिलाओं को हम 2 हजार रुपए हर महीने चूल्हा खर्च देंगे। उन्होंने कहा कि 17 बिंदुओं पर महिलाओं के लिए विशेष ध्यान दिया है। महिलाओं को हरियाणा के अंदर फ्री सफर दिया जाएगा।