राज्य कर्मचारियों को पुरानी पेंशन लागू करने का मामला राज्य स्तर का, हरियाणा में पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए आयोग गठित किया जाएगा
September 9th, 2019 | Post by :- | 4266 Views

कुरुक्षेत्र, लोकहित एक्सप्रेस, (अनिल सैनी)। पेंशन बहाली संघर्ष समिति का प्रतिनिधि मंडल विजेंद्र धारीवाल के नेतृत्व में आज मुख्यमंत्री जी के ओएसडी श्री अर्मेन्द्र सिंह जी से पूर्व निर्धारित समय अनुसार मिला जिसमे मुख्य रूप से ऋषि नैन राज्यमहासचिव, अनूप लाठर,प्रमोद,देवराज,पुरषोतम मजोका,विजेंद्र टण्डन,संदीप शर्मा,सन्दीप टूर्ण, पुष्पाल जी, परदीप सिंहमार मौजूद रहे।

ओएसडी अमरेंद्र सिंह जी से पुरानी पैंशन के मुद्दे पर बड़े ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में चर्चा हुई और ओसडी अमरेंद्र सिंह ने माना कि कर्मचारियों की पैंशन का सम्बंध शेयर मार्केट से होना गलत है। और माना कि राज्य कर्मचारियों को पेंशन देना वास्तव मे राज्य सरकार का मामला है इसके लिए मौके पर ही डिप्टी एडवोकेट जनरल की ड्यूटी पैंशन बहाली संघर्ष समिति के सदस्यों के साथ मिलकर पुरानी पैंशन और न्यू पैंशन स्कीम में तुलनात्मक विश्लेषण कर पुरानी पेंशन बहाली हेतु फाइल तैयार करने की लगाई ताकि जल्द ही ACS के नेतृत्व में तीन सीनियर आई ए एस अधिकारियों की कमेटी गठित कर पुरानी पैंशन नीति की बहाली के लिए उचित कदम उठाये जा सके।

ओसडी ने कहा कि कितने कर्मचारी न्यू पैंशन स्कीम को छोड़ना चाहते है उनके आंकड़े भी प्रस्तुत करें।
जिसमे प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि जल्द ही प्रत्येक कर्मचारी से पुरानी पेंशन नीति की बहाली के लिए घोषणा पत्र लेकर आंकड़े सरकार के सामने प्रस्तुत कर दिए जाएंगे।

राज्य अध्य्क्ष विजेंदर धारीवाल ने बताया कि पेंशन बहाली संघर्ष समिति पूर्ण आंकड़ों के साथ 13 सितम्बर को पूर्व में निर्धारिय समय के अनुसार फाइनेंस मिनिस्टर कैप्टन अभिमन्यु और ए सी एस फाइनेंस से मीटिंग के लिए तैयार है।
राज्यमहासचिव ऋषि नैन जी ने बताया कि पुरानी पैंशन बहाली के लिए प्रयास लगातार जारी रहेगा और डिप्टी एडवोकेट जनरल से मिलकर जल्द ही आगामी कार्यवाही की जाएगी।

* “लोकहित एक्सप्रैस” में पत्रकार बनने के लिए सम्पर्क करें।