हर्षोल्लास से मनाया गया जैन समाज की और से क्षमावाणी महोत्सव |
September 15th, 2019 | Post by :- | 42 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  स्थानीय जैन समाज की और से क्षमावाणी महोत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया। इस महोत्सव के मौके पर रविवार को शहर के मुख्य रास्तों से विशाल रथयात्रा भी निकाली गई। महोत्सव के अवसर पर समाज के बच्चों की ओर से सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज के प्रधान मुकेश जैन ने की। कार्यक्रम में समाज के सैकडों महिला-पुरूषों ने हिस्सा लिया।
जैन समाज की ओर से श्री दिगम्बर जैन धर्मशाला में पिछले कई दिनों से चल रहे क्षमावाणी महोत्सव का समापन रविवार को शहर में से विशाल रथ यात्रा के साथ किया गया। रथयात्रा के साथ समाज की ओर से झांकियां भी निकाली गई। जैन धर्मशाला के प्रांगण में पहले तो समाज के लोगों के बीच बोलियां लगाई गई उसके बाद रथयात्रा का शुभारंभ किया गया। इस रथ यात्रा का शुभारंभ श्री दिगम्बर जैन धर्मशाला से किया गया। रथ यात्रा गढिया बाजार, बाइसी मौहल्ला, पंजाबी मौहल्ला, पुरानी जीटी रोड, जगजीवन राम चौक, व पुरानी अनाज मंडी होते हुए जैन धर्मशाला पर पहुंची। रथयात्रा का समापन समाज के लोगों ने भगवान महावीर का जलाभिषेक कर किया।

महोत्सव के इस मौके पर सम्मत कुमार जैन, धन्ना मल जैन, डा. राजेश जैन, राजकुमार जैन, ओमप्रकाश जैन, सुभाष जैन, नरेश जैन, गिर्राज जैन, नीरज जैन, अभिनंदन उर्फ टीटू जैन, कपिल जैन, कुन्नी जैन, राहुल जैन, पिन्टू जैन के अलावा समाज के सैकडों महिला-पुरूष मौजूद थे।