– सहेलियों ने बेफिक्र दिखाया अपना दम !
March 13th, 2018 | Post by :- | 327 Views
नूंह मेवात ,( लियाकत अली )  ।    11 मार्च 2018. हर साल की तरह इस साल भी महिला दिवस के अवसर पर नव भारत टाइम्स की तरफ से साकेत के डी. एल ऍफ़  मॉल में  “इंडिया वुमेन पावर रैली”  का आयोजन किया गया ।  जिसमें जाने- माने अभिनेता अजय देवगन, अभिनेत्री  लियाना डीक्रूज़, टीवी की विख्यात अभिनेत्री जेनिफर विंगेट, और  दिल्ली पुलिस में कार्यरत डी. सी. पी श्री विजय सिंह सहित देश भर में दहेज़ के खिलाफ़ और बेटियों की  शिक्षा के समर्थन में   “दहेज़ नहीं शिक्षा हैं बेटी का अधिकार” आंदोलन चलाने वाली देश की बेटी सहेली शबाना ख़ान ने भी अपनी पांच छोटी बहनों के साथ भाग लिया.।
इस मोके पर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बेटियाँ घर की शान होती है और वो भी लड़कों के बराबर मान सम्मान की हकदार होती है ।मैं यकीनन कह सकती हुँ कि वह आपकी पगड़ी की शान बन आपका नाम रोशन करेंगी । यदि उन्हें बराबर के अवसर दिए जाए । जिस तरह से आज इस  बाइक रैली में सेकड़ों की तादाद में भाग लेकर सभी महिलाओं ने अपनी शक्ति का प्रदर्शन  किया है । उससे ये साबित होता है कि महिलाएँ  किसी भी क्षेत्र में कमजोर नहीं है ।  वह घर से लेकर देश और  हवाई जहाज से लेकर बाइक तक चला सकती है  । बस जरुरत है की पुरष उनका समर्थन करें  और उनकी क्षमता को दिशा दें.
  क्योकि महिला के अस्तित्व के पीछे एक पुरुष का अहम् रोल होता हैं  । और यह बात में बड़े गर्व के साथ कहना चाहूंगी कि आज मैं  जो कुछ भी देश हित में कर रही हुँ वो सिर्फ और सिर्फ अपने पिता और भाई के समर्थन के चलते ही संभव हो पा रहा हैं !  साथ ही उन्होंने अपने माता पिता का शुक्रिया अदा करते हुए सभी माँ -बाप से  ये अपील करते हुए कहा  कि जिस तरह उनके  माता पिता ने  दकियानूसी समाज से ऊपर उठ कर उनके पंखों को उड़ान दी उसी तरह  सभी माँ बाप अपनी बेटियों को आगे बढ़ने  के लिए प्रोत्साहित करे ।और अपनी बेटी को शिक्षा के साथ-साथ सभी वो अवसर दे  ।  जिस की वो सही मायने में हक़दार होती हैं ना कि बेटियों को  दहेज़ देना ही अपनी जिम्मेदारी  और  उनका अधिकार ना  समझे ।