जिला मे लगी धारा 144 , 15 फरवरी को कैथल रोड पर भारी वाहनो पर पाबन्दी
February 13th, 2018 | Post by :- | 39 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )   ।    15 फरवरी को जीन्द मे अमित शाह की रैली मे जाट समुदाय के विरोध , 18 फरवरी को बलिदान दिवस तथा 23 फरवरी को किसान यूनियन द्वारा दिल्ली कूच को देखते हुऐ जिला मे धारा 144 लगाई गई है। जिला मे एक स्थान पर अपराधिक मंशा से पाँच या उससे अधिक व्यक्तियों के अनाधिकृत रुप से इकट्टठे होने पर पाबन्दी लगाई गई है , लाठी , डण्डे या हथियार लेकर चलने पर पाबन्दी लगाई गई है तथा जिला मे खुले पट्रोल , डीजल बेचने पर पाबन्दी लगाई गई है। 15 फरवरी को कुरुक्षेत्र से ढाण्ड व पेहवा रोड पर भारी वाहनो के प्रवेश पर पाबन्दी लगाई है। जिला उपायुक्त महोदय ने जारी अपने आदेश मे कहा कि 15 फरवरी को कुरुक्षेत्र से कैथल , पेहवा रोड पर भारी वाहनो पर पाबन्दी रहेगी। धारा 144 की अवहेलना करने वालो के खिलाफ आई पी सी की धारा 188 के तहत कारवाई की जाऐगी।

जिला मे पहुँची बी एस एफ की तीन कम्पनीः
जिला मे बी एस एफ की तीन पहुँची है। तीनो कम्पनियों मे करीब 80/80 जवान शामिल हैं। बी एस एफ के जवानो को शहर थानेसर व पेहवा मे नाको तथा महत्वपूर्ण इमारतो जैसे कि लघु सचिवालय , कोर्ट कम्पलैक्स पर तैनात किया गया है। तीनो कम्पनियो को अलग अलग स्थानो पर ठहराया गया है।
इसके अलावा पुलिस लाईन मे जिला पुलिस की पाँच कम्पनियाँ सभी जरुरी दंगा नियन्त्रक उपकरणो के साथ तैयार की गई हैं। यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिये भी विशेष प्रबन्ध किये गये हैं। जिला पुलिस द्वारा किसी भी स्थिति से निपटने के लिये व्यापक प्रबन्ध किये गये हैं।
पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील की है कि रैली को देखते हुए 15 फरवरी को सडको पर भीड रहेगी इसलिये अनावयश्यक सडको पर गाडियां लेकर ना निकले। अफवाहों पर ध्यान ना दें।