शिव सेना हिन्दुस्तान चंडीगढ़ ने महाशिवरात्रि के उपलक्ष मे निकाली शोभायात्रा
February 13th, 2018 | Post by :- | 43 Views

चण्डीगढ़(मनोज शर्मा)  शिव सेना हिन्दुस्तान चंडीगढ़ ने महाशिवरात्रि के उपलक्ष मे  बाइक एवं पैदल शिव शोभायात्रा निकाली । जानकारी देते हुए  शिव सेना हिन्दुस्तान चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह चौहान ने बताया कि  मंगलवार दोपहर 3:00 बजे  शिव सेना हिन्दुस्तान चंडीगढ़ कि तरफ से महाशिवरात्रि के उपलक्ष मे  बाइक एवं पैदल शिव शोभायात्रा निकाली गई । जिसकी अध्यक्षता शिव सेना हिन्दुस्तान चंडीगढ़ के उप युवा प्रधान चंडीगढ़ अमित अटवाल ने की । यह बाइक एवं पैदल शिव शोभायात्रा जो कि सेक्टर 24 डी शिव मंदिर चर्च के पीछे से होते हुए 25 सेक्टर के लाइट प्वाइंट भास्कर  चौक से होते हुए सेक्टर 25 ,38 लाइट प्वाइंट से डड्डूमाजरा होते हुए सेक्टर 38 वेस्ट चार मंजिला मकान शिव एवं वाल्मीकि मंदिर पर संम्पूर्ण हुई । ऑल इंडिया श्री परशुराम महादल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित मनोज शर्मा ने लौगो को महाशिवरात्रि कि बधाई दी ।
शोभायात्रा में सभी लोगों ने बम बम भोले के जयकारे लगाए हाथों में भगवा ध्वज लिए भगवान भोलेनाथ की जय जयकार करते हुए सभी भक्तजन इस शोभायात्रा में शामिल हुए । चंडीगढ़ के शिव सेना हिंदुस्तान के अध्यक्ष अजय सिंह चौहान ने सर पर ज्योति उठाई यह शोभायात्रा डड्डूमाजरा में संपन्न हुई । वार्ड नंबर 24 युवा प्रधान विनय कुमार ने बताया कि  सभी भक्तों ने भगवान भोले के भजन , गुणगान रात्रि 12 बजे तक किया । शोभायात्रा का रास्ते में सभी भक्तजनों ने पुष्पा द्वारा स्वागत किया और फल और दूध की छबीले लगाई गई ।
इस मौके पर युवा प्रधान विनय कुमार ने लोगों को और खासकर युवा वर्ग को नशे से दूर रहने कि अपील इसके साथ ही वैलेंटाइन डे पर भी कटाक्ष करते हुए बताया कि यह भारतीय त्यौहार नहीं है तथा यह भारतीय संस्कृति को नुकसान पहुंचा रहा है हमारी महिलाओं को इसे काफी अधिक दिक्कत का सामना करना पड़ता है कुछ शरारती तत्व वैलेंटाइन डे की आड़ में महिलाओं और लड़कियों को परेशान करते उनके साथ  बदतमीजी करते हैं उन को जबरदस्ती फूल देते हैं यह शिव सेना हिंदुस्तान हरगिज़ बर्दाश्त नहीं करेगी शिव सेना हिंदुस्तान हर कदम पर महिलाओं लड़कियों के सम्मान के लिए खड़ी रहेगी और महिला के सम्मान के साथ किसी भी त्यौहार के नाम पर किसी को खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दे सकती इसलिए शिव सेना हिंदुस्तान लोगों से अपील करती है कि वह वैलेंटाइन डे वाले दिन को शहीदों को याद करके उनके दिए गए बलिदानों का प्रचार कर के मनाए जिससे हमारे शहीदों की आत्मा को शांति मिलेगी ।