मंत्री कविता जैन शनिवार को करेगी सोनीपत के बैंयापुर में खेल स्टेडियम निर्माण का शिलान्यास : नगर निगम आयुक्त
January 12th, 2018 | Post by :- | 14 Views
QR:  मंत्री कविता जैन शनिवार को करेगी सोनीपत के बैंयापुर में खेल स्टेडियम निर्माण का शिलान्यास : नगर निगम आयुक्त

सोनीपत, लोकहित एक्सप्रैस, ( अश्वनी गोयल ) ।

नगर निगम सोनीपत के आयुक्त डॉ. सुशील कुमार ने बताया कि शनिवार सुबह शहरी स्थानीय निकाय मंत्री बैयांपुर में खेल स्टेडियम निर्माण का शिलान्यास करेंगी। गांव के युवाओं के खेल के प्रति रूझान एवं मांग को देखते हुए 50 लाख रूपए की लागत से स्टेडियम निर्माण करवाया जा रहा है। वहीं गंदे पानी की निकासी के लिए थ्री पांड सिस्टम का एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है।

आज यहां जानकारी देते हुए नगर निगम आयुक्त डॉ. सुशील कुमार ने कहा कि नगर निगम में शामिल बैंयापुर में लगातार विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। बैंयापुर में अब तक 4 विकास कार्यों पर 60 लाख रूपए की राशि खर्च कर सुरेंद्र हुड्डा के मकान से पुलिया तक इंटरलाकिंग टाइल्स, फूलकुमार के मकान से सुभाष सरोहा के मकान व उनके पीछे गलियों का निर्माण, रोहतक रोड से सुमेंद्र के मकान तक गली निर्माण तथा ब्राह्मण चौपाल का निर्माण पूरा करवाया गया है। उन्होंने बताया कि बैंयापुर में 3 विकास कार्यों पर 55.79 लाख रूपए की राशि खर्च की जा रही है। इसमें 29.92 लाख रूपए से बलबीर के मकान से महेंद्र, तीन नंबर ब्रांच गली व नाला निर्माण, 19.46 लाख रूपए से संतराम के मकान से जग्गी, दलीप के मकान से गोपी मास्टर व साथ लगती गलियों के निर्माण तथा 6.41 लाख रूपए की लागत से डाकघर के पास सामुदायिक भवन एवं रामकरण के मकान के पास चौपाल की रिपेयर करवाई जा रही है।

निगम आयुक्त डॉ. सुशील कुमार ने बताया कि गंदे पानी की निकासी को ध्यान में रखते हुए थ्री पांड सिस्टम स्थापित करने का प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है, जिसपर 31 लाख रूपए की राशि खर्च की जाएगी। वहीं पीने के पानी की समस्या के समाधान के लिए जल्द ही नहर के किनारे टयूबवैल लगवाया जाएगा, जिसकी अनुमति के लिए सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। जैसे ही विभागीय अनुमति आएगी, उसी प्रकार पानी का टयूबवैल लगवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जो भी विकास कार्य होंगे, वह सभी करवाए जाएंगे।