डॉ. अंबेडकर फाउंडेशन सांखोल संस्था : संविधान निर्माण में डॉ. भीमराव अंबेडकर ने दिया महत्वपूर्ण सहयोग- प्रदीप तंवर
December 7th, 2017 | Post by :- | 4 Views

झज्जर/बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस (गौरव शर्मा)

डॉ० भीमराव अंबेडकर ने सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाने के साथ-साथ उच्चतर शिक्षा प्राप्त कर संविधान निर्माण में अपना महत्वपूर्ण सहयोग दिया–संस्था सचिव प्रदीप तंवर

बहादुरगढ़ शहर के गांव सांखोल डॉ. अंबेडकर फाउंडेशन कार्यालय में बाबा साहेब के 62 वें महापरिनिर्वाण दिवस पुण्यतिथि पर संस्था के पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा बाबा साहेब की मूर्ति पर पुष्प देकर श्रन्धांजलि दी।
डॉ० भीमराव अंबेडकर ने भारत की गुलामी के समय कठिन परिस्थतियों में भी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाने के साथ-साथ उच्चतर शिक्षा प्राप्त कर संविधान निर्माण में अपना महत्वपूर्ण सहयोग दिया। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेकर राष्ट्र के नव निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए। यह बात संस्था के सचिव प्रदीप तंवर ने गांव सांखोल में डॉ० भीम राव अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।  प्रदीप तंवर ने कहा कि हरियाणा में डॉ० भीम राव अम्बेडकर की पुन्य तिथि के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को बाबा साहेब के जीवन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी जाए ताकि लोगों को उनके बारे में जानने की उत्सुक्ता पैदा हो क्योंकि जितना लोग उनके बारे में जानेंगे, उतना ही उनके जीवन से प्रेरणा लेंगे।
प्रदीप तंवर ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से हमारी युवा पीढी बाबा साहेब उनके बारे में जाने और उनके मार्ग का अनुसरण करते हुए अपने जीवन में आगे बढे। इस अवसर पर उन्होंने वहां पर उपस्थित लोगों से बाबा साहेब डॉ० भीम राव अम्बेडकर के बारे में बात-चीत की और विचार सांझे किए।
इस अवसर पर अधिवक्ता मुकेश कुमार, कृष्ण तंवर, नरेंद्र सहरावत,विकास पांचाल,गोविन्द लांग्यान, जयपाल भैया, बलबीर तंवर, करतार सिंह तंवर आदि संस्था के पदाधिकारी व गांव के गणमान्य लोग मौजूद रहे।