रजनी जैसी होनहार खिलाड़ी पर सबको गर्व: कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़
December 7th, 2017 | Post by :- | 3 Views
झज्जर/बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस (गौरव शर्मा)
 प्रदेश के कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि आज लड़कियां अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए हर क्षेत्र में आगे निकल रही हैं, वहीं देश और प्रदेश सरकार भी कन्याओं को पूरा मान सम्मान दे रहीं हैं। श्री धनखड़ गांव काहड़ी में फूटबाल विधा में गोल्ड मैडलिस्ट रजनी को सम्मानित करने उपरांत अपना संबोधन दे रहे थे।
गौरतलब है कि गांव काहड़ी निवासी रजनी ने फूटबाल मुकाबलों में देश और प्रदेश में आयोजित अनेक मुकाबलों में पदक हासिल करते हुए गांव का नाम रोशन किया है। इतना ही नही मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने भी जुलाई माह में अम्बाला में आयोजित कार्यक्रम में दो लाख रूपए की राशि प्रोत्साहन स्वरूप देकर सम्मानित किया है। फूटबाल खिलाड़ी रजनी ने एक सप्ताह पूर्व स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से उड़ीसा के अंगूल क्षेत्र में आयोजित फूटबाल मुकाबलों में स्वर्ण पदक हासिल किया।
इस अवसर पर कृषि मंत्री  ओम प्रकाश धनखड़ ने भी विजेता खिलाड़ी रजनी का उत्सवर्धन किया। उन्होंने कहा कि  हमें अपनी बेटियों पर गर्व है कि जोकि खेल सहित अन्य विधाओ में अपनी मेहनत के बलबूते पर दूसरे राज्यों में हरियाणा का नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने रजनी के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि ग्रामीण आंचल की इस होनहार खिलाड़ी ने फूटबाल के माध्यम से दूसरी बेटियों को भी खेलों में बढ़चढ कर भाग लेने का संदेश दिया है।
उन्होंने कहा कि गांव की युवा शक्ति में खेल भावना जागृत करना वर्तमान प्रदेश सरकार का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि  हमारी युवा पीढ़ी शारीरिक रूप से तंदरूस्त रहे और हमारे महापुरूषों के दिखाए मार्ग पर आगे बढ़े। इसके लिए गांवों में योग एवं व्यायाम शालाओं का निर्माण कराया जा रहा है। इस अवसर पर अनेक गणमान्य व्यक्ति उपसिथत थे।
फोटो कैप्शन: गांव काहड़ी में आयोजित कार्यक्रम में स्वर्ण पदक विजेता रजनी को सम्मानित करते प्रदेश के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़