जिला स्तरीय बैठक में अधिकारियों के साथ जिला कलेक्टर ने की भामाशाह सीडिंग, पेयजल, विद्युत आपूर्ति और खाद्य सुरक्षा योजना की प्रगति पर चर्चा।
December 7th, 2017 | Post by :- | 0 Views
QR:  जिला स्तरीय बैठक में अधिकारियों के साथ जिला कलेक्टर ने की भामाशाह सीडिंग, पेयजल, विद्युत आपूर्ति और खाद्य सुरक्षा योजना की प्रगति पर चर्चा।

श्रीगंगानगर, लोकहित एक्सप्रैस(सतनाम मांगट)।श्रीगंगानगर के जिला कलेक्टर श्री ज्ञाना राम ने अधिकारियों के जिला स्तरीय बैठक में जिले में विकास कार्यों की प्रगति की चर्चा की। श्रीज्ञाना राम ने साथ भामाशाह योजना में 100 प्रतिशत सीडिंग करने तथा राशन वितरण में अधिकतम ट्रांजेक्शन दिखाने पर चर्चा की है। जिले के गांवों में चल रहे गौरव पथ निर्माण की प्रगति व दो शेष कार्यों की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये गये। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहरी क्षेत्र में सभी वार्डों को ओडीएफ घोषित करने पर विचार विमर्श हुआ। कलेक्टर साहब ने कहा कि 10 दिसम्बर 2017 से पूर्व ओडीएफ की प्रगति को अद्यतन करें। अन्नपूर्णा रसोई जिले में प्रारम्भ की जाये, इस पर चर्चा हुई। भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, आर एस एल डी सी की प्रगति के साथ-साथ श्रमिक पंजीयन योजना में लम्बित आवेदन पत्रों को ऑनलाईन करने के निर्देश दिये गये। सादुलशहर में आयोजित दिव्यांग शिविर में चिकित्सक द्वारा समय पर नही पहुंचने के प्रकरण को जिला कलक्टर ने गंभीरता से लिया तथा संबंधित डॉक्टर के के विरूद्ध 17 सीसीए की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिले में हाईवे, स्टेट हाईवे, जिले की मुख्य सड़के तथा अन्य जिलों से संबंधित सड़कों की स्थिति की वास्तविक रिपोर्ट भी मांगी गई है। शहर में 555 करोड़ रूपये की राशि की लागत से प्रगतिरत सीवरेज निर्माण परियोजना पर भी चर्चा हुई। जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक में बताया गया कि अब तक 22 प्रतिशत कार्य के लक्ष्य के विरूद्ध 17 प्रतिशत कार्य हो चुका है तथा जल्द ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया जायेगा।
जिला कलक्टर ने जिले में संचालित पेयजल परियोजनाओं, जनता जल योजना में चल रहे सुदृढ़ीकरण एवं नवीनीकरण के कार्यों को गति देने के निर्देश दिये। साथ ही ऐटा सिंगरासर क्षेत्र के किसानों को 20 करोड़ रूपये की अनुदान राशि के साथ 50 प्रतिशत भुगतान पर विशेष कृषि कनेक्शन देने की योजना पर चर्चा हुई । अब तक 130 को विधुत कनेक्शन दिये जा चुके है। 360 किसानों के डिमांड नोटिस जारी कर दिये गये है। 206 किसानों ने राशि जमा करा दी है तथा 485 किसानों को जल्द ही डिमांड नोटिस जारी किये जायेंगे। बैठक में एडीएम शहर श्री वीरेन्द्र कुमार वर्मा, नगरपरिषद आयुक्त सुनीता चौधरी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री विश्राम मीणा, न्यास सचिव श्री कैलाशचंद शर्मा, पेयजल के अधीक्षण अभियंता श्री कुलदीप राजदीप, आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियंता श्री दलीप गौड, सहायक निदेशक श्री बी.पी.चंदेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नरेश बंसल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।