मुख्यमंत्री कार्यालय, पंजाब वित्तीय संकट से निपटने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कैबिनेट सब -कमेटी का गठन
November 18th, 2017 | Post by :- | 0 Views
QR:  मुख्यमंत्री कार्यालय, पंजाब वित्तीय संकट से निपटने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कैबिनेट सब -कमेटी का गठन
चंडीगड़, (  महिन्द्र पाल सिंहमार )  ।  आर्थिक संकट से जूझ रही पंजाब सरकार ने वित्तीय संकट से निपटने के लिए और खर्चों पर नियंत्रण और आय के नये साधन जुटाने के लिए निरंतर समीक्षा करने का फ़ैसला किया है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में एक कैबिनेट सब-कमेटी का गठन करने का फ़ैसला किया गया है।
          कैबिनेट सब -कमेटी बनाने का फ़ैसला आज कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में हुई  मंत्रीमंडल की मीटिंग में लिया गया जिससे सूबे को आर्थिक संकट से उभारा जा सके। इस संबंधी कमेटी जहां आर्थिक स्थिति की निरंतर समीक्षा करेगी वहीं सूबे को इस संकट में से उभारने के लिए आवश्यक कदम भी उठाएगी।
          इस सब -कमेटी की हर मंगलवार को बैठक होगी जिसमें खर्चों में कटौती करने और सूबे की आर्थिकता को प्रौत्साहन देने के लिए आय के साधन जुटाने के लिए की जा रही कोशिशों में तेज़ी लाने के लिए चर्चा किया करेगी।
इस कमेटी में मु यमंत्री के अलावा स्वास्थय एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान और संसदीय मामलों संबंधी मंत्री श्री ब्रह्म महिंदरा और वित्त मंत्री स. मनप्रीत सिंह बादल शामिल हैं।
          कांग्रेस की मौजूदा सरकार इस समय गत् अकाली-भाजपा सरकार द्वारा विरासत में मिली वित्तीय संकट से जूझ रही है। सूबे पर इस समय पर 2,08,000 करोड़ रुपए का कजऱ्, वित्तीय कमी 34,000 करोड़ रुपए और राजस्व की कमी 13,000 करोड़ रुपए है।