मुस्लिम समाज के लोगों  ने  दूर दूर से आए साधु संतों का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया और यह कामना की है कि प्रदेश व्  फिरोजपुर झिरका के अंदर आपसी भाईचारा है इसी तरह से बना रहे , खबर की वीडियो न्यूज़ जरूर देखें।

नूंह मेवात , लोकहित एक्सप्रैस,( ब्यूरो चीफ – लियाकत अली )  ।   श्री शनिधाम मंदिर बाबा खेतानाथ जी आश्रम आला घाटी झिर रोड़ पर नव निर्मित श्री शानिदेव महाराज की शिला स्थापना एवं मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर नगर के सीताराम बगीची से साधु संतों का एक जत्था बैंड बाजों व ढोल नगाड़ों के साथ रवाना हुआ।  जिसमें लगभग 7 सौ से अधिक साधुओं ने श्री श्री 1008 श्री महंत बारह के श्री कृष्ण नाथ जी महाराज , श्री श्री 1008 श्री 18 के महंत श्री सोमनाथ जी महाराज के नेतृत्व में शिरक्त कर अपने करतब दिखाए ओर ज्ञान गंगा का प्रचार किया।  नगर में आए साधुओं की जमात को देखने  के लिए मानों पूरा नगर व आस पास के इलाके के लोग एकत्रित हो गए ओर महात्माओं के दर्शन कर धर्म लाभ कमाया। सारा नगर भक्तिमय प्रतीत हो रहा था।
vo——1  इस शनि धाम मंदिर यात्रा की खास बात यह थी की मुस्लिम समाज के लोगों ने इस यात्रा में पहुंचे साधु संतों का भव्य स्वागत किया गया। फिरोजपुर झिरका से विधायक नसीम अहमद ने कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि जिस प्रकार से शिव की नगरी में आज दूर दूर से संत लोगों पधारे हैं इस यात्रा को देखते हुए मुस्लिम समाज के लोगों  ने  दूर दूर से आए साधु संतों का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया और यह कामना की है कि प्रदेश व्  फिरोजपुर झिरका के अंदर आपसी भाईचारा है इसी तरह से बना रहे। इसी प्रकार  से पूरे देश के अंदर भी  हिन्दू मुस्लिम का  भाईचारा व प्यार बना रहे। नसीम अहमद ने कहा कि इस समय हमारे देश के अंदर आपसी भाईचारे को बनाने की खास जरूरत है ना की एक दूसरे से नफरत फैलाने की इसीलिए आज पूरे शहर में शनि मंदिर के लिए यह शोभा यात्रा निकाली गई है
vo——2 योगी रविंद्र नाथ ने कहा कि यह शनि मंदिर पूरे देश का 12 वा शनि मंदिर है इससे पहले राजस्थान, कर्नाटक ,गुजरात ,सौराष्ट्र इत्यादि जगह पर मंदिर बन चुके हैं हरियाणा  मेवात के फिरोजपुर झिरका में यह 12 वा में मंदिर की स्थापना की जा रही है योगी रविंद्र नाथ ने कहा कि आज यहां पर मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा स्वागत किया गया जिसकी हमें बहुत खुशी है हमें किसी में  भेदभाव नहीं करना चाहिए हिंदू और मुस्लिम सब एक हैं सभी खुदा के बंदे हैं सभी भगवान के बनाए हुए हैं मुसलमान रहीम कहते हैं और हम राम कहते हैं दोनों एक ही हैं तथा कुछ लोग बाबा आदम कहते हैं हम भोलेनाथ कहते हैं दोनों में फर्क इतना ही है आज इस शोभायात्रा में 700 से 800 संत व साधु यहां पर पहुंचे हैं
vo——-3 अखिल भारतीय नाथ संप्रदाय के बाबा श्री श्री 1008 श्री 18 के महंत श्री सोमनाथ जी ने कहा कि जिस प्रकार से गोरखपुर से योगी मुख्यमंत्री हैं उसी नाथपंथ कि यह जमात आज मेवात पहुंची है इस यात्रा के द्वारा संत व साधुओं के दर्शन से महापुण्य होता हे इसलिए आज फिरोजपुर झिरका क्षेत्र के लोगों के लिए यह यात्रा निकाली गई है। श्री श्री 1008 श्री महंत बारह के श्री कृष्ण नाथ जी महाराज , श्री श्री 1008 श्री 18 के महंत श्री सोमनाथ जी अखिल भारतीय बारह पंथग्रमतों की जमात ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपना अमूल्य समय का योगदान देकर नगर के लोगों को धन्य कर दिया।  नगर के लोगों में मानों साधु महात्माओं के दर्शनों को लेकर मानो होड़ लग गई। नगर के हर चौक चौराहों पर साधु संतों का फूल के साथ स्वागत किया गया।

About liyakat.ali.punhana@gmail.com

View all posts by liyakat.ali.punhana@gmail.com →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *