मास्क व सैनीटाईजर का प्रयोग करके हम कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोक सकते हैं-उपायुक्त
July 17th, 2020 | Post by :- | 390 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों की शत प्रतिशत पालना करते हुए हमें अपने आप को सुरक्षित रखना है वहीं दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करते हुए सचेत करना है। सोशल डिस्टैंसिग, मास्क व सैनीटाईजर का प्रयोग करके हम कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोक सकते हैं।
डीसी ने कहा कि कोरोना नामक वैश्वीक महामारी ने पूरे विश्व में अपना प्रकोप फैला रखा है। पिछले कईं दिनों से अम्बाला में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। वहीं डाक्टरों के प्रयासों से काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर भी लौटे हैं। इसलिए हमें कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि एहतियात के तौर पर सावधानी बरतते हुए सचेत रहते हुए इसका मुकाबला करना है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव बारे प्रशासन द्वारा भी लोगों को समय-समय पर जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिवधियों के माध्यम से प्रेरित करने का काम किया जा रहा है। सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के क्षेत्रीय अमले द्वारा प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को इस संबध आवश्यक जानकारी भी दी जा रही है। लोगों ने भी हिदायतों की पालना करते हुए प्रशासन का सहयोग किया है।
डीसी ने यह भी कहा कि जिले में अगर किसी को भी कोविड-19 से सम्बन्धित किसी भी प्रकार की जानकारी चाहिए तो वे नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर के मोबाईल नम्बर 9315433948, नागरिक अस्पताल अम्बाला छावनी के मोबाईल नम्बर 7988655117, नागरिक अस्पताल नारायणगढ़ के मोबाईल नम्बर 9416111770, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुलाना के मोबाईल नम्बर 8607071577, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बराड़ा के मोबाईल नम्बर 8053280287, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शहजादपुर के मोबाईल नम्बर 9416494520, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चौडमस्तपुर 9068039522, हैल्पलाईन नम्बर 108, 7027846102 पर सम्पर्क करके ले सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि हम सबके सामूहिक प्रयास से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review