‘टॉयलेट’ की कमाई 200 करोड़ पार, कई बड़ी फिल्में रह गईं पीछे

‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ अक्षय कुमार की सबसे बड़ी हिट बन गई है। 2012 में आई ‘राउडी राठौड़’ ने 131 करोड़ रुपए कमाए थे और ‘टाॅयलेट एक प्रेम कथा’ की कमाई 131.60 करोड़ रुपए है। विदेश से कमाई भी जोड़ लें तो यह अब 200 करोड़ रुपए के पार है।

इसने ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘जॉली एलएलबी 2’, ‘काबिल’, ‘रुस्तम’ और ‘धोनी’ जैसी फिल्मों को पीछे कर दिया है। देश और विदेश की कमाई मिलाकर इसके पास 221.28 करोड़ की रकम है।

देश में अब स्पीड थोड़ी कम हो गई है लेकिन अच्छी बात यह है कि कमाई हो रही है। पांचवें हफ्ते भी यह फिल्म लाखों की कमाई जारी रख सकती है।

वैसे इस साल की सबसे ज्यादा कमाऊ हिंदी फिल्म बनने के लिए इसे 8 करोड़ रुपए और कमाने होंगे। यह मुश्किल लग रहा है। 2017 में रिलीज हुई फिल्मों में टाॅप पर ‘रईस’ है जिसने 139 करोड़ रुपए कमाए थे। ‘बाहुबली 2’ एक डब्ड फिल्म थी इसलिए इसे दौड़ में नहीं रख सकते।

‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ ने पहले हफ्ते में शानदार कमाई की थी। सात दिन की इसकी कुल कमाई 96.05 करोड़ रुपए रही थी। इतनी कमाई अक्षय की किसी फिल्म ने पहले हफ्ते में नहीं की।

बता दें कि यह फिल्म तो निर्माताओं के लिए फायदे का ही सौदा है। इसे मात्र 22 करोड़ रुपए में बना लिया गया था। हालांकि इसमें अक्षय का मेहनताना शामिल नहीं है।

इसने भारत में तो कमाल किया ही है, विदेश में भी धंधा शानदार है। विदेश में इसे 590 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। भारत के कई राज्यों में तो इस फिल्म पहले से ही टैक्स फ्री कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *