गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक
January 11th, 2019 | Post by :- | 5 Views
पिहोवा, –  उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर एसडीएम पिहोवा निर्मल नागर ने किसान रेस्ट हाऊस पिहोवा के सभागार में अधिकारियों की एक बैठक ली। इस बैठक में एसडीएम ने गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए अधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि हर साल की भांति इस वर्ष भी राष्टï्रीय पर्व गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर उपमंडल स्तरीय समारोह का आयोजन पिहोवा की अनाजमंडी में हर्षोल्लास के साथ किया जाएगा। उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समारोह स्थल के साथ-साथ पूरे शहर में विशेष सफाई अभियान चलाकर शहर को स्वच्छ बनाया जाए। समारोह में बच्चों के बैठने की उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर विभिन्न विभागों द्वारा राज्य सरकार की विकासात्मक गतिविधियों पर आधारित झांकियां भी निकाली जाएंगी।
एसडीएम ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न विभागों की झांकियों में हरियाणा विकास की तस्वीर नजर आनी चाहिए। कार्यक्रम में देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा मार्च पास्ट की प्रस्तुति भव्य होनी चाहिए। एसडीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि विभिन्न स्कूलों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी करवाकर उनका चयन करें। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की समय रहते रिहर्सल करवाई जाए। इसके अतिरिक्त 24 जनवरी को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की फाईनल रिहर्सल होगी।
एसडीएम ने कहा कि बच्चों को दी जाने वाली रिफे्रशमेंट सामग्री की गुणवत्ता की जांच चिकित्सकों द्वारा की जाए ताकि बच्चों के स्वास्थ्य पर किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए। इस बैठक में तहसीलदार चेतना चौधरी, बीडीपीओ राजेश कुमार, नगरपालिका सचिव निशा शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।