जंडियाला  अपरबारी दुआब से  निकलने वाले रजबाहे का पक्के होने का काम अधर में लटका ।
February 3rd, 2024 | Post by :- | 208 Views

जंडियाला  अपरबारी दुआब से  निकलने वाले रजबाहे का पक्के होने का काम अधर में लटका ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह

बता दे कि जंडियाला शहर के।सौन्द्रीयकर्ण  के लिए  जी टी रोड अपरबारी दुआब नहर से निकलने वाला रजबाहा जो कि जंडियाला जी टी रोड से  शुरू होकर  जंडियाला ,गांव गुन्नौवाल ,जानिया , ठठीया समेत अन्य गांवों के खेतों की सिंचाई के लिए नहरी पानी देता है। पहले यह रजबाहा कच्चा था  जिसका अब नवनिर्माण कर पक्का किया जा रहा है ।इसके पक्का होने के काम को पूरा करने के लिए नहरी विभाग द्वारा इसमे जंडियाला गुरु के खूह गुरु अर्जन देव इलाके का जो करीब 250 से 350 घरों  का गन्दा पानी डलता था वो बन्द कर दिया था।इस मामले को लेकर गत दिनों मोहल्ला निवासियों औऱ किसान जत्थेबंदी द्वारा गन्दे पानी की निकासी को लेकर नगर कौंसिल जंडियाला दफ्तर के बाहर रोष प्रदर्शन भी किया गया था  ।जिसमे यह आश्वासन दिया गया था कि एक माह के भीतर पानी निकासी का हल किया जाएगा और  हर रोज़ कैंटर भरकर गन्दे पानी की समस्या का हल करेंगे ।
 इलाका निवासी  लोगो का कहना है  कि रजबाहा के पक्के होने के काम रुकने से गन्दे पानी की निकासी का स्थायी हल और भी लेट होगा ।क्योंकि जब तक  रजबाहा के पक्के का निर्माण पूरा नहीं होगा तब तक  गन्दे पानी की निकासी का स्थाई हल होना असंभव है ।
क्या कहते हैं अधिकारी ?
इस मामले को लेकर जब नहरी विभाग के एक्सईन सिमरनजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने ने बताया  कि इस रजबाहा के पक्के होने का प्रपोज़ल जी टी रोड से लेकर वेरोवाल रोड के रजबाहे के पुल तक था ।क्योंकि इसकी ग्रांट भी जारी हुई थी ।जो आगे इस रजबाहे के पक्का होने का  काम है वह पी डब्ल्यू डी द्वारा  ग्रांट या खुद कराएगा ।
इस को लेकर स्थाई लोग भी    हौरान है कि आखिर रजबाहे के बाकी पक्का होने का काम कब पूरा होगा जब गन्दे पानी की निकासी का स्थाई हल होगा ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review