कंवरपाल ने छछरौली में जनता दरबार लगाकर सुलझाई लोगों की समस्याएं
August 9th, 2018 | Post by :- | 8 Views

यमुनानगर, लोकहित एक्सप्रैस( अंसल )। विधानसभा के स्पीकर कंवरपाल ने खिजराबाद हाईडल कालोनी भूडकलां के रेस्ट हाउस व पीडब्लयूडी रैस्ट हाउस छछरौली में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं एवं शिकायतें सुनकर उनका शीघ्र समाधान करने के लिए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे जनहित में लोगों की समस्याओं/शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर शीघ्रता से निपटान करें।

विधानसभा स्पीकर ने कहा कि सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता लोगों की समस्याओं का समाधान करना है। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे सरकार की कल्याणकारी योजनाएं जो सरकार ने चला रखी हैं उनको अपनाकर उनका लाभ उठाएं। खुले दरबार में लोगों ने उनके समक्ष अनेकों प्रकार की समस्याएं एवं शिकायतें रखी, जिस पर स्पीकर महोदय ने आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी समस्याओं का शीघ्र ही समाधान किया जाएगा।
खुले दरबार में ग्राम पंचायत कांसली निवासी यामीन सरपंच,नरेश कुमार,कविता सुमन,अकरम पंच आदि ने गांव में आंगनवाडी केन्द्र खुलवाने,कांसली निवासी करताराम व सोमी देवी ने रूकी हुई बुढ़़ापा पेंशन दिलवाने,नैनावाली निवासी सुरजीत ने बीपीएल कार्ड बनवाने,बाल्मीकि बस्ती छछरौली निवासी पूनम रानी, सुमन , महेन्द्रपाल आदि ने मेन फिरनी की नाली बनवाने,ग्राम पंचायत नगली के गांव मिल्कड़ा में सामुदायिक केन्द्र बनवाने व नगली में रत्नलाल के घर से तौसी के घर तक गली बनवाने,याकुबपुर निवासी रमेश कुमार ने बरसात में मकान गिरने पर आर्थिक सहायता दिलवाने,सलेमपुर निवासी कृष्ण सैनी ने बाढ़ के पानी की निकासी के लिए तिहानों, सलेमपुर व हडौली में पुलिया बनवाने,हल्दरी निवासी रामलाल ने टयुबवैल के लिए बिजली के पोल व केबल डलवाने,पौटी के सरपंच नसीम ने स्वर्ण सिंह चहल के घर से मेंहदी हसन के घर तक व गुरूद्वारे वाली गली स्वर्ण सिंह चहल के घर से मान सिंह के घर तक गली पक्की करवाने, तिहानों निवासी अजमेरो देवी ने मकान बनवाने सहित आदि मांगे रखी।
उन्होने खुले दरबार में समाज कल्याण विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों के न पहुचंने पर पहले भी कई बार चेतावनी दी गई थी। लेकिन आज भी खुले दरबार में समाज कल्याण कार्यालय यमुनानगर के अधिकारी व कर्मचारियों के समय पर न पहुंचने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी अश्वनी मदान को निलंबित करने के बारे में विभाग के महानिदेशक से स्पीकर महोदय ने बात की। उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी विभागों के अधिकारी समय पर खुले दरबार मे पहुचें, ताकि मौके पर ही जनता की समस्याओं का हल हो सके।
इस अवसर पर थाना छछरौली एसएचओ यशपाल सिंह, बिजली निगम से एस डी ओ आशीष चौपडा , जेई सुमेर चन्द व सुनील कुमार,उद्योग विभाग से सुनील कुमार ,, जन स्वास्थ्य एवं अभियात्रिकी विभाग के एसडीओ प्रमोद गुप्ता व जेई दीपक चौहान,लोक निर्माण विभाग के एसडीओ अजय भाटी,तहसील खिजराबाद से कानूनगो हरिन्द्र पाल,खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक विनोद कुमार व सवीता,पंचायत विभाग से एसईपीओ साहब सिंह व सुखबीर लिपिक,भाजपा जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश अरोडा,भाजपा मंडल मीडिया प्रभारी छछरौली कपिल मनीष गर्ग, सुलेख चंद,बलविन्द्र मुजाफत, ओमकार संरपंच,ब्लाक समिति छछरौली के वाईस चेयरमैन काला राम, कुलदीप राणा, राजकुमार तुगलपुर,नैब गनोला सहित वरिष्ठ एवं युवा भाजपा कार्यकर्ता व अन्य विभागों के अधिकारीगण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे ।