1 साल से फरार पंचकूला दंगों का वॉन्टेड गुलाब अरेस्ट
August 5th, 2018 | Post by :- | 13 Views

चंडीगढ़, ( लोकहित एक्सप्रैस )   ।   पंचकूला दंगे मामले में वॉन्टेड गुलाब सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। देशद्रोह के इस आरोपी डेरा सच्चा सौदा की प्रबंधन समिति की कोर समिति का सक्रिय सदस्य था और पिछले साल दंगों के बाद से फरार था। गुलाब सिंह की गिरफ्तारी दंगों की जांच कर रही पंचकूला एसआईटी ने की है।

गुलाब सिंह को पंचकूला से सटे पंजाब के जीरकपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है। इस कार्रवाई को एसीपी अर्शदीप की टीम ने अंजाम दिया है। गुलाब सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम था और वह दंगों और देशद्रोह के सिलसिले में दर्ज एफआईआर 345 में नामजद था। दंगे के आरोपी को पंचकूला कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पंचकूला में 25 अगस्त को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में सजा के ऐलान के बाद दंगे हुए थे। पंचकूला पुलिस ने दंगो के सिलसिले में कई एसआईटी गठित कर आरोपियों की धरपकड़ की थी। आरोपियों में बाद में जारी वांटेड की लिस्ट में गुलाब सिंह का भी नाम शामिल था। गिरफ्तार किए गए लोगों से भी उसके बारे में पता लगाने का प्रयास किया गया लेकिन गुलाब सिंह करीब एक साल से पुलिस की पहुंच से दूर रहा।

पुलिस को सूचना थी कि गुलाब सिंह डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के करीबियों में है और दंगों के सिलसिले में उससे काफी महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं, इसी लिए पुलिस उसकी तलाश में जुटी रही। अब चूंकि वह गिरफ्तार हो चुका है तो पुलिस रिमांड में मामले को लेकर कुछ नई जानकारिया सामने आने की उम्मीद पुलिस लगा रही है।

गुलाब सिंह की गिरफ्तारी पुलिस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। दंगों की जांच में कई खामियों के कारण कोर्ट में फजीहत का सामना कर चुकी पुलिस के सामने एक ऐसा मौका आया है, जिसमे वह अपने केस को मजबूती ला सकती है, लेकिन सबकुछ गुलाब सिंह से मिलने वाले खुलासों पर निर्भर करेगा।