संजय दत्त की तरह इस एक्टर ने भी किया अपनी ड्रग एडिक्शन का खुलासा, 12 साल की उम्र से पड़ गई थी लत
August 4th, 2018 | Post by :- | 11 Views

संजय दत्त की ड्रग्स की कहानी किसी से छुपी नहीं है। उनकी बायोपिक संजू में भी इसे बखूबी दिखाया गया है। फिल्म रॉकी की शूटिंग के दौरान से ड्रग्स की लत में पड़े संजय को भी इससे बाहर निकलने में काफी समय लगा। उसी तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक और स्टार ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें 12 साल की उम्र से ही ड्रग्स की लत पड़ गई थी। जी हां, हम बात कर रहे हैं स्मिता पाटिल और राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर की। उन्होंने खुद बताया कि वो 12 साल की उम्र में ही ड्रग्स के आदी हो गए थे और इससे छुटकारा दिलाने के लिए उन्हें दो बार रिहैब सेंटर भेजा गया। लेकिन अच्छी बात ये है कि आज वो इस आदत से पूरी तरह मुक्त हैं।

प्रतीक बब्बर ने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में बताया कि ड्रग्स के आदी होने की वजह उनके अंदर का गुस्सा था। ये गुस्सा मां से न पाने और पिता से बढ़ती दूरी के कारण था। प्रतीक बचपन से ही अपने नाना-नानी के पास रहा करते थे। उनके माता-पिता उनसे मिलने आया करते थे, लेकिन साथ नहीं रहते थे। प्रतीक के अंदर बस यही गुस्सा था कि क्या मैं अपने पिता के साथ नहीं रह सकता? क्यों उनके पास मेरे लिए वक्त नहीं है।

अपनी ड्रग्स की लत के बारे में बात करते हुए प्रतीक ने बताया कि मैं मरने की कगार पर था, ड्रग्स से लगभग मुझे मार ही दिया था। और ये सब देख-देखकर मेरे नानी चिंता में रहती थी, जिसके कारण उनकी मौत हो गए। मेरी नानी मेरी मां जैसी थी। मुझे उनकी मौत का गहरा सदमा लगा। उसके बाद मैंने खुद से वादा किया कि मैं ड्रग्स को मरते दम तक हाथ नहीं लगाउंगा।

बता दें कि प्रतीक ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में फिल्म जाने तू या जाने ना से की थी। इसके बाद प्रतीक कई फिल्मों में नजर आए। फिल्म आरक्षण के बाद वो इंडस्ट्री से पूरी तरह गायब हो गए थे। पिछले साल ही उन्होंने टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी-2 से वापसी की है और मुल्क में भी एक खास किरदार में नजर आ रहे हैं।