सरकार जल्द से जल्द मेवात क्षेत्र के अपग्रेड किए गए सभी स्कूलों में कक्षाएं इसी सत्र से शुरू करे:- ज़ाकिर हुसैन , (खबर की विडियो जरूर देखें )
July 11th, 2018 | Post by :- | 169 Views
 नूंह मेवात ,( लियाकत अली )  ।  गांव टपकन में स्कूल अपग्रेडेशन के मामले को लेकर ग्रामवासियों में सरकार के प्रति भारी रोष है। क्षेत्र के प्रमुख लोग व ग्रामवासी स्कूल के बच्चों के साथ स्कूल के मैन गेट में ताला बंद कर उसके बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं।  ग्रामवासियों का कहना है कि जब तक सरकार 12 वीं की कक्षाएं स्कूल में शुरु नहीं करती तब ग्रामवासी व स्कूल के बच्चे इस तेज गर्मी में अनिश्चितकालीन धरने पर लगातार बैठे रहेंगे।  मंगलवार को नूंह से इनेलो विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन ने धरने पर पंहुचकर उनकी मांगों का समर्थन किया। इनेलो विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि उनका व उनकी पार्टी का पूरा समर्थन उनके साथ है। उन्हें ग्रामवासियों द्वारा जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी वे उसे निभाने के लिए हमेशा तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंनें विधायक बनते ही सबसे पहले मेवात क्षेत्र के स्कूलों को अपग्रेड करने की आवाज जोर शोर से सरकार के सामने उठाई थी। सन 2015 में मुख्यमंत्री ने मेवात क्षेत्र के 34 स्कूलों को अपग्रेड करने की घोषणा की थी। लेकिन सरकार ने इस मामले में कोई दिलचस्पी ना दिखाते हुए इस ओर कोई कदम नहीं उठाया। 2015 के बाद बार-बार उन्होंने व उनकी पार्टी ने विधानसभा में सरकार को घेरने का काम किया। 12 मार्च 2018 को इस मामले में उन्होंने शिक्षामंत्री श्री रामविलास शर्मा से विधानसभा में प्रश्न पूछते हुए सरकार को इस गंभीर विषय पर जमकर घेरने का काम किया, तब जाकर शिक्षामंत्री रामविलास शर्मा ने उनकी बात पर मुख्यमंत्री द्वारा की गई मेवात क्षेत्र के स्कूलों को अपग्रेड करने की बात को मानते हुए सदन को यह आश्वासन दिया कि इन स्कूलों में इसी सत्र से अपग्रेड की गई कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। 
   इनेलो विधायक ने कहा कि सरकार ने अब तक इन अपग्रेड किए स्कूलों में कक्षाएं शुरु नहीं की हैं, गांव टपकन का स्कूल भी उसी सूचि में से एक है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द मेवात क्षेत्र के अपग्रेड हुए सभी 34 स्कूलों में जल्द से जल्द बढी हुई कक्षाएं इसी सत्र से शुरू करवाए तथा इनके अलावा जरूरत के हिसाब से कम से कम 50 स्कूलों को और अपग्रेड करे।
    इनेलो विधायक हुसैन ने कहा कि यह हैरानी कि बात है कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद कुछ छोटे अधिकारी उनकी बात को इग्नोर कर रहे हैं। उन्होंनें कहा कि यह आमतौर पर सभी विभागों में देखा जा रहा है कि छोटे अधिकारी मुख्यमंत्री की घोषणाओं को नजरअंदाज कर रहे हैं।
 उन्होंने कहा कि न्याय व हकों की लड़ाई में इनेलो-बसपा का पूरा समर्थन हमेशा आपके साथ है। अब वो दिन दूर नहीं जब प्रदेश में इनेलो-बसपा की गठबंधन सरकार बनेगी तथा इनेलो सुप्रीमों चौ0 ओमप्रकाश चौटाला हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे तथा देश की प्रधानमंत्री बहन कु0 मायावती जी बनेंगी।
   इनेलो विधायक ने कहा कि आपका यह बेटा और भाई 36 बिरादरी के हकों के लिए चौबीस घंटे तत्पर है। जब भी इस बेटे और भाई की जरूरत पड़े तो यह बेटा आपके बीच हाजिर हो जाएगा। इस लड़ाई के लिए अगर कोर्ट तक भी जाना पड़ा तो वे पीछे नहीं हटेंगे।
    इनेलो विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन द्वारा दिए गए समर्थन से ग्रामवासियों में भारी उत्साह है। उनका कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही सरकार ग्रामवासियों की मांगों को पूरा कर इसी सत्र से स्कूल में 12 वीं की कक्षाएं शुरू करेगी।
    इस अवसर पर ग्राम पंचायत टपकन के सरपंच ताज मौहम्मद,पूर्व सरपंच अदम खान,रहमत खान पुर्व सरपंच,अकबर खान रेहना, इसराईल रेहना, मौहम्मद असलम खान,माजिद हुसैन, जैनू सरपंच, हाफिज शाद, जाकिर भडंगाका, जान मौहम्मद,जसमाल खान, इदरीस प्रधान,उमर मौहम्मद,नरेश खान ठेकेदार,आमीन खान,आलम खान,भाई शकूरा, इरशाद खान दीनू,शहीद हुसैन उर्फ़ सद्दा, अलीजान अल्जी, अब्दुल रज्जाक,जावेद खान,तौफ़ीक़ अहमद,असगर खान,रूस्तम खान,फज्जर अब्दल,मैनुद्दीन खान,साजिद सिमरू,मुबीन खान इसरा,गुलजार खान,अब्बास अहमद,मुंशी खान,ईसब बहरा, सूबेदार,कल्लू,पप्पू खान,इस्माइल एयरटेल,जुब्बी खान,पहलु,आसु, सब्बी खान,खुशाल खान,अतर खाँ, नियाज़ मौहम्मद,अब्दुल रहमान, मक़सूद खान,हाकम खान,सहाबुद्दीन सैफ़ी,समी बाहाला,अलीशेर,मुन्फैद हमीदा,सईद खान,शरीफ आदि ग्रामीण लोग उपस्थित रहे।