करो योग रहो निरोग:-एस डी एम
June 13th, 2018 | Post by :- | 31 Views

रोहतक, (मोहित गोयत)
एसडीएम राकेश कुमार ने कहा कि योग हमारे देश की प्रचीन पद्ति है इसे अपनाकर हम पूर्ण रूप से स्वस्थ और निरोग रह सकते है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को नित योग करना चाहिए। एसडीएम आज स्थानीय राजीव गांधी खेल स्टेडियम योग दिवस की तैयारियों को लेकर आयोजित तीन दिवसीय शिविर को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि योग आज घर-घर अपनाया जा रहा है। प्रत्येक व्यक्ति योग से जुडक़र अपने शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए इच्छुक दिखाई दे रहा है।
एसडीएम ने कहा कि योग हमें अनेक प्रकार की बीमारियों से भी निजात दिलाता है। यदि नियमित रूप से योग क्रियाएं की जाये तो शरीर में किसी तरह के रोग नहीं पनपते। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इस कार्यक्रम में पांच हजार के लगभग नागरिक भाग लेकर योग क्रियाओं से जुड़ेंगे। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि वे तीन दिन तक चलने वाले इस शिविर में नियमित रूप से भाग लेकर कार्यक्रम को भव्य बनाएं और स्वयं को मानसिक व बौधिक रूप से विकसित करें।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि योग समिति के माध्यम से विश्व स्तर पर योग की पहचान दिलाई है। अब हर वर्ष 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जायेगा। शिविर में सभी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने योगाभ्यास किया। जिला आयुष अधिकारी डॉ. सुषमा नैन, जिला शिक्षा अधिकारी सुनीता रूहिल, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा, पतजंलि योग समिति की तरफ से दया आर्य व जगबीर आर्य, सुरेंद्र देशवाल के अलावा काफी संख्या बच्चों ने योग रिहर्सल में भाग लिया।