अम्बेडकर जयंती पर भाजयुमो ने मनाया समरसता दिवस
April 14th, 2018 | Post by :- | 19 Views

नई दिल्ली,  ( लोकहीत एक्सप्रैस )  ।   भारतीय जनता युवा मोर्चा ने आज राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद पूनम महाजन के नेतृत्व में डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती की पूर्वसंध्या पर आज देशभर में समरसता भोज के कार्यक्रम आयोजित किए।

समरसता भोज कार्यक्रम समाज में समानता व सद्भाव स्थापित करने या अनूठा प्रयास है। ऐसा ही एक कार्यक्रम, दिल्ली छावनी की बाल्मीकि कॉलोनी में आयोजित किया गया जिसमें भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता और नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी ने सभी लोगों के साथ छोले-भटूरे का भोज किया। कार्यक्रम का संयोजन भाजयुमो के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और प्रवक्ता शिवम छाबड़ा और कार्यसमिति सदस्य परीक्षित डागर ने किया। भाजयुमो नेता नकुल भारद्वाज, चारु प्रज्ञा, कपिल परमार, राघव मंडल, कर्नल नरेंद्र उपस्थित हुए। पूनम महाजन ने कहा कि डॉ भीम राव अम्बेडकर ने जीवन भर पिछड़े व शोषित समाज को सम्मान दिलवाने की लड़ाई लड़ी है, लेकिन कुछ विपक्षी पार्टियां जैसे कांग्रेस, बसपा, सपा आदि जैसे दलों ने इन लोगों का केवल वोट बैंक के लिए गलत इस्तेमाल किया।

दुर्भाग्यवश, 21वीं सदी में भी समाज के इस वर्ग के लोगों को समानता लाने के लिए जूूझना पड़ रहा है जोकि दुखदायक है। यह  सब कांग्रेस पार्टी के 60 वर्षों के कुशासन का नतीजा है। भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि अनुसूचित जाति और जन-जाति के लोगों का कांग्रेस और अन्य दलों ने केवल तिरस्कार किया है। सामाजिक समरसता के नाम पर उपवास करने का नाटक करने वाली कांग्रेस के नेता उपवास से पहले छोले-भटूरे खाने में मग्न रहते हैं। इसलिए हमने भी यहां समाज के सभी लोगों के साथ छोले-भटूरे खाए। भला इस प्रकार के व्यंजन का आनंद, अजय माकन, हारून यूसुफ और अरविंदर सिंह लवली ही क्यों लें? भाजयुमो के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवम छाबड़ा ने कहा कि भाजपा उपवास करना भी जानती है, भोज करना भी जानती है, लेकिन समाज के किसी भी वर्ग का उपहास करना नहीं जानती।