अग्रवाल समाज ने कालका से विजय बंसल के लिए कांग्रेस से मांगी टिकट।
September 27th, 2019 | Post by :- | 73 Views

कालका (चन्द्रकान्त शर्मा)

अग्रवाल समाज ने कालका से विजय बंसल के लिए कांग्रेस से मांगी टिकट

– कहा अग्रवाल समाज को उचित प्रतिनिधित्व नही दिया तो नो नोट-नो वोट-नो स्पोर्ट की नीति होगी लागू
– कांग्रेस आलाकमान के नेताओ से मांग कर प्रदेश में कुल 15 सीटो पर मांगी हिस्सेदारी
– कहा,अग्रवाल समाज को नकारना पार्टी को पड़ सकता है महंगा

एक तरफ हरियाणा में विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है तो वही अग्रवाल समाज के संगठनों ने भी अपने समाज के नेताओ के लिए टिकटो की मांग शुरू कर दी है।अग्रवाल समाज हरियाणा की राजनीति में एहम योगदान रखता है और उतरी हरियाणा में खासा प्रभाव भी रखता है। वही अम्बाला लोकसभा की बात करे तो अग्रवाल समाज की वोट 3 लाख के करीब है जिसके मद्देनजर अग्रवाल समाज ने कांग्रेस समेत अन्य दलों से भी टिकटो की मांग की है।

कांग्रेस आलाकमान से अग्रवाल समाज ने कालका के लिए समाज के राष्ट्रीय संगठन मंत्री व कदावर नेता विजय बंसल के लिए टिकट मांगी है। समाज का कहना है कि अग्रवाल समाज राजनैतिक रूप से नकारा हुआ है। अग्रवाल समाज के चुनाव समन्वय समिति के चेयरमेन विकास गर्ग का कहना है कि यदि कांग्रेस पार्टी द्वारा अग्रवाल समाज को नकारा गया तो समाज नो नोट-नो वोट-नो स्पोर्ट की नीति को लागू करेगा। साथ ही कहा कि जहां एक तरफ भाजपा अम्बाला लोकसभा मे अग्रवाल समाज के तीन लोगों को टिकट देकर मैदान में उतार रही है वही कांग्रेस एक उम्मीदवार को भी नही मौका दे रही, हालांकि समाज अम्बाला लोकसभा में कम से कम तीन सीटों पर हिस्सेदारी चाहता है।

गर्ग ने कहा कि विजय बंसल ने कांग्रेस पार्टी के लिए 1983 से अपना जीवन न्यौछावर किया है और हल्के के विकास के लिए 37 वर्षो से आवाज उठा रहे है,अब कांग्रेस पार्टी को उन्हें मैदान में उतारना चाहिए और समाज को विधानसभा चुनावों में पार्टी द्वारा उचित प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए। गर्ग ने बताया कि दिल्ली में समाज द्वारा पार्टी के आला नेताओ को इस बारे बता दिया गया है और विभिन्न माध्यमो से सूचित भी किया गया है कि समाज को उचित प्रतिनिधित्व मिले। गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में भी कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में किसी अग्रवाल नेता को टिकट नही दी।

यदि कांग्रेस पार्टी अग्रवाल समाज को विधानसभा चुनावों में उचित प्रतिनिधित्व देगी तो निश्चित रूप से समाज पार्टी द्वारा मैदान में उतरे गए अग्रवाल नेताओ को जिताएंगे।अग्रवाल समाज ने हरियाणा में कुल 15 सीट मांगी है जिनमे कालका से विजय बंसल, भिवानी से अशोक बुवानीवाला समेत पंचकूला, अम्बाला कैंट, यमुनानगर, लाडवा, करनाल, पानीपत ग्रामीण, सिरसा, जींद, हिसार, हांसी, रोहतक, फरीदाबाद,बल्लभगढ़ आदि है। हालांकि समाज का कहना है कि इसके साथ साथ अन्य सीटो पर भी अग्रवाल समाज प्रभाव रखता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।