23 में से 10 कैसे हो काम
August 21st, 2019 | Post by :- | 51 Views

वजीरपुर ,( महेंद्र शर्मा) एक ओर सरकार लोगों के काम के लिए कर्मचारी मुहैया कराकर सुविधा प्रदान करती है । वही राजस्व व कृषि विभाग के कार्यालयों रिक्त पदो के चलते समय पर कोई काम नही हो पाता है। वही कर्मचारियों पर दो से चार स्थानों का अतिरिक्त भार होने पर एक स्थान का काम भी सुलभ नही हो पाने से कृषकों व आम जन को केवल परेशानी होती है।

गौरतलब है कि वजीरपुर तहसील में  तेबीस पद अधिकारी कर्मचारी के स्वीकृत है जिनमें दस पद आज भी रिक्त हैं। जिसमें एक तहसीलदार, एक सहायक प्रशासनिक अधिकारी, एक जूनियर लेखाकार, एक कनिष्ठ सहायक, दो वरिष्ठ लिपिक, सात चतुर्थश्रेणी कर्मचारी के पद रिक्त हैं।  एक सूचना सहायक कर्मचारी कई माह से गंगापुर सिटी में प्रतिनियुक्ति पर चल रहा है। वहीं वजीरपुर तहसील में 26 पटवार मण्डल है । जिनमें 26 ही पटवारी होने चाहिए , तहसील में 17 पटवारी कार्यरत है जिन पर नौ पटवार मण्डलों के पटवारियों के पद रिक्त होने से इनका अतिरिक्त भार अन्य पटवारियों को सौप रखा है। इसी प्रकार कृषि सेवा भी तहसील में नौ केन्द्र है जिनमें अनेक पंचायत शामिल होती है। जिनमें नौ कृषि पर्यवेक्षक, तीन कृषि अधिकारी होने आवश्यक है, लेकिन एक कृषि पर्यवेक्षक के भरोसे पूरी तहसील में के केन्द्र है जिससे सेवा केन्द्र ही नही खुल पाते है।

इधर नायब तहसीलदार लोकेन्द्र मीणा का कहना है कि हम अधिकारियों को रिक्त पदों के बारे में समय समय पर अवगत कराते है। कर्मचारियों की कमी से परेशानी आती है।  हमारे पास अभी तक किसी किसान का काम नही होने के बारे में लिखित में कोई शिकायत नही आई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।