श्रीजी वृद्धा आश्रम में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन |
August 21st, 2019 | Post by :- | 106 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- नेशनल हाइवे डबचिक होडल के सामने स्थित श्रीजी वृद्धा आश्रम के दूसरे स्थापना दिवस के अवसर पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समिति के सदस्यों व वहां मौजूद बुजुर्गों ने आश्रम के मैदान में सैकडों फलदार व छायादार पौधे लगाकर उन्हें देखभाल करने की शपथ भी ली। कार्यक्रम की अध्यक्षता आश्रम के चेयरमैन होशियार सिंह सहरावत कर रहे थे।
श्रीजी वृद्धा आश्रम के चेयरमैन होशियार सिंह सहरावत ने बताया कि आज बृद्धा आश्रम को पूरे दो साल हो गए और इन दो सालों में अपने परिवार से सताए दर्जनों बुजुर्गों ने नि:शुल्क आश्रम में सेवाएं प्राप्त की हैं। उन्होंने बताया कि आज इस आश्रम के दूसरे स्थापना दिवस के अवसर पर आश्रम प्रांगण में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। आश्रम के मैदान में नीम, गिलोय, अमरूद, एलोवेरा के अलावा सैकडों प्रकार के छायादार, फूल व फलदार पौधे लगाए जा रहे हैं जिससे की इन बुजुर्गों को यह आशियाना महकता रहे। उन्होंने बताया कि होडल व आसपास के इलाके में बेसहारा बुजुर्गों का आशियाना एक मात्र है। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की सेवा से बडी कोई सेवा नहीं है।

सामाजिक संगठनों को भी इस प्रकार के कार्यक्रमों में बढ चढकर हिस्सा लेना चाहिए। कार्यक्रम के इस मौके पर पौधे लगाने के साथ-साथ समिति के सदस्यों व बुजुर्गों ने उन पौधों की देखभाल की भी शपथ ली। कार्यक्रम के इस मौके पर लालाराम सहरावत, सुभाष मेम्बर, गोपाल सहायपुरिया, मनीष, डोरीलाल गोला, गुलशन गर्ग, दिनेश पंडित, करण सिंह  के अलावा अन्य समिति के सदस्य व बुजुर्ग मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।