लखीमपुर खीरी ग्राम प्रधान ने पंचायत को सीसीटीवी कैमरों से किया लैश।
September 19th, 2021 | Post by :- | 308 Views

लखीमपुर खीरी(पवन दीक्षित)।

महिला सुरक्षा को लेकर इतना चिंतित प्रधान ने पंचायत को कर दिया सीसीटीवी से लैश।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

लखीमपुर खीरी में खंड विकास मितौली की ग्राम पंचायत रेवाना के प्रधान महिला सुरक्षा को लेकर इतना चिंतित हुए कि पूरी पंचायत को सीसीटीवी से लैस कर दिया ।अब उनके इस सराहनीय कार्य की चारों तरफ प्रशंसा हो रही है

गोपालगिरि, लखीमपुर खीरी
यूपी के लखीमपुर खीरी में नारी सुरक्षा को लेकर मिशन शक्ति की एक बेहतरीन मिसाल ग्राम पंचायत रेवाना में देखने को मिली है। जहां ग्राम प्रधान महिला सुरक्षा को लेकर इतने गंभीर हो गए कि उन्होंने पूरी पंचायत में कैमरे लगवा दिए। इतना ही नहीं उन कैमरों की चौबीस घंटे की रिकार्डिंग के लिए एक मॉनिटरिंग रूम भी तैयार किया गया है।
महिला सुरक्षा को लेकर इतना चिंतित हुआ प्रधान कि पंचायत को कर दिया सीसीटीवी से लैश
महिला सुरक्षा को लेकर इतना चिंतित हुआ प्रधान कि पंचायत को कर दिया सीसीटीवी से लैश।

लखीमपुर खीरी की विकासखंड मितौली की ग्राम पंचायत रेवाना के ग्राम प्रधान ने मिशन शक्ति और महिला सुरक्षा को लेकर एक बेहतरीन प्रयास किया है। सूबे की सरकार जहां महिला सुरक्षा को लेकर चिंतित है और मिशन शक्ति सहित अन्य बहुत सारी योजनाओं को महिला और बाल अपराध रोकने के लिए संचालित कर रही है। वहीं, रवाना के ग्राम प्रधान की सोच को काबिले तारीफ माना जा रहा है। जहां अपनी ग्राम पंचायत की महिलाओं की सुरक्षा को लेकर ग्राम प्रधान कुछ इस कदर चिंतित हुए कि उन्होंने पूरी पंचायत को सीसीटीवी से लैस कर दिया है। गांव में हर गली-हर मोहल्ले सहित सार्वजनिक शौचालय और सरकारी स्कूल पर कैमरे लगे हुए हैं। जहां 24 घंटे इसकी ऑटो रिकॉर्डिंग इनके द्वारा बनाए गए मॉनिटरिंग कक्ष में रिकॉर्ड होती है

क्या कहती हैं गांव की महिलाएं
गांव की रहने वाली मिथिलेश कुमारी ने बताया कि प्रधान ने गांव की बहू-बेटियों की सुरक्षा को लेकर जो प्रयास किया वह वाकई सराहनीय है। जिससे जहां पूरे गांव में बहू-बेटियों की सुरक्षा होगी तो वहीं गांव के अराजक तत्व भी कैमरे के डर से भयतीत रहेंगे।
गांव की ही दिल्ली जैसे शहर से ब्याह कर आई बहू जूही ने बताया कि ग्राम प्रधान की गांव की बहू-बेटियों की सुरक्षा को लेकर इस तरह की सोच वाकई काबिले तारीफ है। जहां ग्राम प्रधान की मेट्रो सिटी जैसी सोच ने साबित किया है कि ग्रामीण क्षेत्र में भी लोग बहू-बेटियों की सुरक्षा को लेकर कितना चिंतित हैं।

ग्राम प्रधान वीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि आए दिन महिला और बाल अपराधों को लेकर घटनाएं और सूचनाएं सुनने को मिलती हैं। जिसको लेकर हम अपने ग्राम पंचायत की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और हमारे गांव में ऐसी कोई बाल अपराध या महिला अपराध की घटना न हो, इसलिए हमने अपने पूरे ग्राम पंचायत को सीसी टीवी कैमरों से लैस किया है।
खंड विकास अधिकारी चंदन देव पांडेय ने बताया कि रेवाना में प्रधान ने पंचायत को सीसीटीवी कैमरों से लैस कराया है, जो हमने भी देखा है। प्रधान का यह कार्य महिला सुरक्षा और अपनी पंचायत की सुरक्षा को लेकर किया गया प्रयास सराहनीय है। दूसरे लोगों की भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review