जायसवाल समाज की राजनैतिक ताकत बढ़ने से हिस्सेदारी बढ़ेगी- ध्रुवचन्द जायसवाल
September 18th, 2021 | Post by :- | 625 Views

गोरखपुर (एके जायसवाल), अखिल भारतीय जायसवाल सर्वर्गीय महासभा उत्तर प्रदेश इकाई की वर्चुअल बैठक शुक्रवार को हुई। इसमें संगठन के विस्तार तथा आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जायसवाल समाज के लोगों को विभिन्न राजनैतिक पार्टी में भागीदारी सुनिश्चित करने के उपायों एवं राजनीतिक चेतना जागृति करने पर चर्चा की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश कार्यकारी अध्यक्षों ने अपने अपने विचार बैठक में सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज के लोगों को एकत्रित होकर अपने पूर्वजों के सम्मान में हर जिले पर उनके जन्म दिवस एवं पुण्यतिथि पर कार्यक्रमों का आयोजन करना चाहिए। इससे समाज के महापुरुषों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी मिलेगी। अपने इतिहास को पहचानने का समय आ गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

अब समय आ गया है कि एक राजनीतिक पार्टी का गठन किया जाय। इस मुद्दे पर गम्भीरता से विचार विमर्श करना चाहिए। चुनाव में जाकर अपनी ताकत का एहसास कराएं। हम लोग एक बार यह मन में ठान लें कि अपने समाज के हित में हम अपने वोट को खराब करने जा रहे हैं। भविष्य में समाज को इसका लाभ होगा। अन्य पार्टियों को हमारी ताकत का भी एहसास होगा। हम चुनाव तो नहीं जीत सकते हैं किन्तु हरा सकते है। जब बड़ी राजनीतिक पार्टी जो हमको अपना वोट बैंक समझते हैं, उन्हें एहसास हो जाएगा कि समय रहते हमने महासभा की उपेक्षा की तो परिणाम भुगतने पड़ सकते है। तब वह मजबूरी में हमको हमारी हिस्सेदारी देंगे। महासभा को धन इकट्ठा करने पर भी गंभीरता पूर्वक विचार करना चाहिए। बैठक में प्रतापगढ़ के युवा व्यापारी आकाश जायसवाल की हत्या पर रोष व्यक्त करते हुए मृतक के परिजन को आर्थिक सहयोग एवं परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की भी जिला प्रशासन एवं सरकार ने मांग की गई। बैठक को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ध्रुवचंद जायसवाल ने कहा कि जायसवाल समाज में राजनीतिक चेतना तेजी से जागृति हो रही है बड़ी संख्या में युवा वर्ग चुनाव लड़ना चाहता है। युवा शक्ति को महासभा के लोग हर सम्भव मदद करने को तैयार बैठे है। आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में युवायों को चुनाव लड़ाने पर महासभा को विचार करना चाहिए।
जायसवाल ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री योगी जी व उत्तर प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय स्वतंत्रदेव सिंह जी के नेतृत्व में टिकट का बंटवारा किया गया तो अपने समाज को भागीदारी मिलने की पूरी सम्भावना है। अगर भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व ने टिकट तय किया तो भाजपा से उम्मीद करना बेकार साबित होगा। क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में एक भी टिकट नहीं दिया गया। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी एक भी नये लोगों को टिकट नहीं दिया। तीन पुराने भाजपा विधायकों को ही टिकट दिया 2019 के लोकसभा के चुनाव में भी एक भी टिकट नहीं दिया था। उपरोक्त चुनाव में पुनः पुनरावृत्ति न हो इसके लिए कई माह से सुनील बंसल एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने का पत्र भेजकर समय महासभा ने मांगा किन्तु ज़बाब नहीं मिला।

ऐसी स्थिति में रणनीति बनाई जा रही है। समय आने पर रणनीति का खुलासा किया जायेगा।

बैठक को उत्तर प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सर्वश्री मुकेश जायसवाल कानपुर, दीपक जायसवाल वलरामपुर, लालजी जायसवाल प्रयागराज,अमल जायसवाल सोनभद्र, बृजेश जायसवाल अमेठी,अजय जायसवाल गोरखपुर, पवन कुमार जायसवाल प्रयागराज, फूलचंद जायसवाल वर्डपुर, डा.संगम जायसवाल हणिया बाजार, विजय जायसवाल देवरिया, अनिल जायसवाल इटवा बाजार सिध्दार्थ नगर, राजकुमार जायसवाल तुलसी पुर ,रामलखन जायसवाल कौशांबी,अमरनाथ जायसवाल गोरखपुर, आशीष जायसवाल महासचिव संगठन युवा बृजमनगंज विवेक जायसवाल वरिष्ठ उपाध्यक्ष उ.प्र.प्रयागराज, राजकमल जायसवाल अध्यक्ष व्यापार सभा वर्डपुर सिध्दार्थ नगर, ओमप्रकाश जायसवाल, एवं कार्यकारी अध्यक्ष उत्तर प्रदेश महिला शाखा सरिता जायसवाल हनुमान चक प्रयागराज, रामरती जायसवाल गोरखपुर, मंजू जायसवाल,नीलम जायसवाल, सीमा जायसवाल,शशि जायसवाल, अंकिता जायसवाल,नीतू जायसवाल प्रयागराज आदि वर्चुअल बैठक में भाग लिया। संचालन उत्तर प्रदेश प्रभारी मीना जायसवाल एवं प्रदेश महासचिव आशीष जायसवाल एवं प्रदेश कार्यक्रम संयोजिका प्रीति रानी जायसवाल ने किया। उक्त जानकारी उत्तर प्रदेश मिडिया प्रभारी राजीव कुमार जायसवाल ने दी।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review