नगर परिषद बद्दी के सफाई कर्मचारियों ने जनता को किया जागरूक । हरे, नीले व लाल कूड़ेदान का बताया महत्व
August 21st, 2019 | Post by :- | 160 Views

बद्दी, 21 अगस्त (राज कश्यप)

नगर परिषद बद्दी के सफाई कर्मचारियों ने बुधवार सुबह घर घर जाकर कचरा नियोजन की विधियों के बारे में लोगो को अवगत कराया और पत्रक बांटे। वार्ड नं 2 के सफाई कर्मचारी बृजपाल ओर तेज पाल ने बताया कि बद्दी को सुंदर व स्वच्छ बनाने की मुहिम में नगर परिषद बद्दी ने ये कदम उठाया है ।

उन्होंने बताया कि घर में तीन तरह के कूड़ेदान रखने चाहिए। हरे रंग के कूड़ेदान में गीला कचरा जैसे रसोई का कचरा, सब्जियों और फल के छिलके, बचा हुआ भोजन,अंडे के छिलके , चायपत्ती ओर फूल घास फूस जैसा कचरा डालना चाहिए। नीले रंग के कूड़ेदान में सूखा कचरा जैसे प्लास्टिक, बोतले, चिप्स के रैपर, दूध दही के पैकेट, रबड़, थर्माकोल, पुराने कपड़े, कागज, रद्दी पेपर जैसा कचरा डालना चाहिए। और तीसरे व लाल रंग के कूड़ेदान में हानिकारक कचरा जैसे कि प्रिंटर की स्याही, इलेक्ट्रॉनिक समान की पुर्जे, खाली टिब्बे, थरमामीटर, बची हुई दवाईया ओर डायपर जैसा कचरा इस कूड़ेदान में डालना चाहिए। जिससे कि कचरा उठाने के बाद उसका सही ढंग ओर सही विधि से नियोजन किया जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।