हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन में 20 प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर बेसिक ट्रेनिंग पूरी करने के बाद जनसेवा को समर्पित
September 15th, 2021 | Post by :- | 30 Views

चंडीगढ़, 15 सितंबर- हरियाणा पुलिस अकादमी (एचपीए), मधुबन में आज प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर बैच संख्या 18 की पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया।
अकादमी में 13 माह का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद हरियाणा पुलिस के 20 प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर जनसेवा को समर्पित हुए।
पासिंग आउट परेड समारोह में निदेशक, हरियाणा पुलिस अकादमी डॉ. सी.एस. राव मुख्य अतिथि थे। इस मौके पर डीआईजी डॉ. अरुण सिंह भी मौजूद रहे।
डॉ. राव ने नए अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि जिम्मेदारी के साथ कार्य करते हुए कानून की रक्षा और विभाग की गरिमा को बनाए रखना प्रत्येक पुलिस अधिकारी का मुख्य कर्तव्य है। समय बीतने के साथ पुलिस के सामने कई नई चुनौतियाँ आती हैं। उन चुनौतियों का सामना करने के लिए खुद को हमेशा तैयार कर अपने ज्ञान और कौशल को अपडेट करते रहें। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपके कार्य से समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ मिले।
इस अवसर पर उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रोबेशनर को सम्मानित भी किया। इस बैच में प्रोबेशनर सब-इंस्पेक्टर गुरुग्राम पुलिस के राकेश, फरीदाबाद पुलिस के धर्मपाल और नारनौल पुलिस के दीपक ने क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। 20 पुलिस उप-निरीक्षकों में से दो स्नातकोत्तर, एक व्यवसायिक स्नातकोत्तर, 11 स्नातक और छह व्यवसायिक स्नातक डिग्री धारक हैं।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

 

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review