उपायुक्त विक्रम सिंह ने उपस्थित सभी एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यगणों को इंजिनियर दिवस की दी बधाई।
September 15th, 2021 | Post by :- | 235 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।।
इंजिनियर दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार पंचायत भवन के सभागार में रिटायर्ड इंजिनियर वैल्फेयर एसोसिएशन द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त विक्रम सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कार्यक्रम का शुभारम्भ दीपशिखा प्रज्वलित करके किया। इस मौके पर उपायुक्त ने एसोसिएशन के 75 वर्ष, 80 वर्ष व 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सदस्यगणों को शाल व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका अभिनंदन किया।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने उपस्थित सभी एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यगणों को इंजिनियर दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इंजिनियर किसी भी सोसायटी के लिए एसेट होते हैं। सेवानिवृति के बाद भी इंजिनियर सोसायटी में अपना किसी न किसी तरह से योगदान दे रहे हैं जोकि सराहनीय है। इसी कड़ी में रिटायर्ड इंजिनियर वैल्फेयर एसोसिएशन अम्बाला द्वारा जो कार्य किये जा रहे हैं वह काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इस संस्था द्वारा इंजिनियर दिवस के अवसर पर इस कार्यक्रम को आयोजित करना काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि मोक्षागुंडम विश्वेश्वरैया की याद में इंजिनियर दिवस मनाया जाता है और मोक्षागुंडम विश्वेश्वरैया को 1952 में भारत रतन पुरस्कार मिला था। उन्होंने इस मौके पर यह भी कहा कि मोक्षागुंडम विश्वेश्वरैया अपने समय के विश्व प्रसिद्ध इंजिनियर थे। इंजिनियरिंग के क्षेत्र में उन्होंने बेहतरीन कार्य किए हैं और अब हमारी भी जिम्मेवारी बनती है कि हम भी सामाजिक क्षेत्र में और बेहतर तरीके से अपना योगदान दे सकें। उन्होंने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को सुझाव देते हुए कहा कि आपकी संस्था में जो सदस्यगण है वे काफी बड़े पदों से सेवानिवृत हुए हैं और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढक़र अपना योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे इस संस्था में युवा शक्ति को भी जोड़ें। जो विद्यार्थी इंजिनियर की पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें भी इसमें शामिल करें ताकि वे अपना अनुभव उन्हें बता सकें और इंजिनियरिंग के क्षेत्र से सम्बन्धित विद्यार्थियों को इसका लाभ मिल सके।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने इस मौके पर यह भी कहा कि इंजिनियर दिवस के अवसर पर कॉलेजों में भी यह कार्यक्रम हों ताकि इंजिनियर दिवस की महत्वता बारे लोग जागरूक हो सकें। इस मौके पर संस्था के प्रधान नरेश कुमार चोपड़ा, सचिव पवन कुमार सिंगला व जी.आर. शर्मा ने एसोसिएशन की गतिविधियों बारे उपायुक्त को विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि संस्था सामाजिक क्षेत्र के कार्य के साथ-साथ जिला प्रशासन के कार्य में भी अपना बढ़-चढक़र योगदान देती है। कोरोना काल में भी संस्था द्वारा मुख्यमंत्री रिलिफ फंड के साथ-साथ अस्पतालों में पीपी किट व अन्य सामग्री उपलब्ध करवाने का काम किया है। उपायुक्त ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को कहा कि उन्हें जिला प्रशासन की जब भी कोई सहायता चाहिए होगी तो वे हमेशा तत्पर रहेेंगे। इस मौके पर संस्था के पदाधिकारियों ने उपायुक्त को ऋषिफल, शाल व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका यहां पहुंचने पर भव्य अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर संस्था के सदस्य एम.एल. आजाद व अन्य ने देशभक्ति से सम्बन्धित गीत की भी प्रस्तुति दी। उपस्थित सभी लोगों ने तालियां बजाकर सदस्यगणों को प्रोत्साहित भी किया।
इस मौके पर प्रधान नरेश कुमार चोपड़ा, सचिव पवन कुमार सिंगला, कैशियर कवंलजीत सिंह, विनय मलिक, डीके गोयल के साथ-साथ अन्य सदस्यगण मौजूद रहे

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review