कॉलेजों में दाखिले के लिए पहली मेरिट जारी, 18 सितम्बर तक ऑनलाइन फीस जमा करवा सकते है। मेरिट सूची यहाँ पर देखें
September 13th, 2021 | Post by :- | 298 Views

कुरुक्षेत्र, लोकहित एक्सप्रेस, (सैनी) । सोमवार को उच्चतर शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में स्नातक कक्षाओ  बीए, बी कॉम, बी एस सी बीबीए, बीसीए के दाखिले के लिए नई मेरिट सूची जारी कर दी है। इससे पहले उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी मेरिट मे तकनीकी खामियां थी। मेरिट में विद्यार्थियों की केवल पहली पसंद वाले कॉलेज को ही उठाया गया था। इसी तरह एससी-बीसी सहित आरक्षित श्रेणियों में विद्यार्थियों को शामिल ही नहीं किया गया। बड़ी संख्या में विद्यार्थी इस बात से भी परेशान रहे कि उनका नाम उनकी पसंद के कॉलेज में नहीं आया जबकि उनसे कम अंक वाले विद्यार्थी का उसी कॉलेज में दाखिला हो रहा था। रविवार को दिनभर विद्यार्थी कॉलेजों में और शिक्षक उच्चतर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को फोन करते रहे। हालांकि रविवार को भी दिनभर मेरिट लिस्ट जारी किए जाने के प्रयास किए जाते रहे, लेकिन देर शाम तक मेरिट लिस्ट जारी नहीं हो सकी।

            उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा आज दाखिले के लिए नई मेरिट सूची जारी कर दी गई है। जिन विद्यार्थियों का नाम प्रथम मेरिट सूची में है, ऐसे विद्यार्थी 18 सितम्बर तक विभाग की वेबसाइट पर लॉग इन करके अपनी ऑनलाइन फीस जमा करवा सकते है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

मेरिट सूची देखने के लिए यहाँ पर क्लिक करे

ऑनलाइन फीस जमा करवाने के लिए यहाँ पर क्लिक करे

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review