बीजेपी ने किसानों की आय दोगुनी करने की बजाय किसानों के खर्चे दोगुने किए: अरुण खत्री
September 11th, 2021 | Post by :- | 363 Views

बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

– रबी फसलों के एमएसपी बढ़ोतरी से किसानों को नही होगा फायदा

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

अरुण खत्री बोले , कांग्रेस राज में किसानों के हित मे बनाई जाती थी नीतियां

बहादुरगढ़। केंद्र सरकार द्वारा रबी की फसलों के एमएसपी में बढ़ोतरी की जो घोषणा की गई है उससे किसानों को कोई फायदा नहीं पहुंचने वाला है। यह बात कांग्रेस नेता अरुण खत्री ने प्रेस को जारी बयान में कही। अरुण खत्री ने जारी बयान में कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने, किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने , स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने सहित अनेक लोक लुभावने वादे किसानों से करके सत्ता हथियाने वाली केंद्र की मोदी सरकार पिछले 7 साल से गलत नीतियों के माध्यम से देश व हरियाणा प्रदेश के किसानों को आर्थिक रूप से बर्बाद करने का काम कर रही है। अरुण खत्री ने केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा रबी फसलों की एमएसपी की घोषणा को ऊंट के मुंह में जीरा बताते हुए कहा कि देश में महंगाईं किस कदर बढ़ी है यह बात किसी से छुपी हुई नही है। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने रबी फसलों में मात्र 2 प्रतिशत से 7 प्रतिशत एमएसपी में बढ़ोतरी की है जो की नाकाफी है।
अरुण खत्री ने कहा कि खेती में इस्तेमाल होने वाले खाद, बीज, दवाइयां और डीजल की कीमतें इतनी अधिक बढ़ गईं हैं कि आज के दिन किसानों के लिए खेती घाटे का सौदा बन गईं है। भाजपा सरकार किसानों को डीएपी खाद पहले से ही महंगी दे रही है ऐसे में किसान कैसे खुशहाल होगा ? । अरुण खत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में देश का अन्नदाता किसान खुशहाल था। केंद्र व हरियाणा की कांग्रेस सरकार द्वारा कृषि व किसान हितों को ध्यान में रखकर नीतियां बनाई जाती थी जिनका धरातल पर किसानों को फायदा मिलता था। मगर भारतीय जनता पार्टी सिर्फ जुमलों के माध्यम से किसानों का विकास व भला करने का ढिंढोरा पीट रही है जबकि धरातल पर अन्नदाता किसान बीजेपी की गलत नीतियों के कारण आत्महत्या तक करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि देश का किसान, मजदूर, छोटा व्यापारी और कर्मचारी समेत हर वर्ग महंगाईं की मार से त्रस्त है।
फोटो केप्शन :- अरुण खत्री, कांग्रेस नेता।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review