स्वर्ण जाति आयोग गठन के मुद्दे पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा छेड़ेगा राष्ट्र स्तरीय मुहिम
September 10th, 2021 | Post by :- | 161 Views
स्वर्ण जाति आयोग गठन के मुद्दे पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा छेड़ेगा राष्ट्र स्तरीय मुहिम


बराड़ा, (जयबीर राणा थंबड़)। स्वर्ण जातियों को उनके अधिकार और सम्मान के लिए सभी राज्यों में स्वर्ण जाति आयोग गठन किये जाने की मांग पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा राष्ट्रीय स्तर पर मुहिम छेड़ेगा, जिसकी शुरुआत हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में सम्मेलन कर सरकारों को ज्ञापन सौंपकर की जाएगी। यह जानकारी देते हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी जसवंत सिंह राणा ने बताया कि देश और समाज के विकास और उत्थान के लिए सदियों से स्वर्ण जातियां बलिदान करती आ रही हैं और वर्तमान परिस्थितियों में देश की रक्षा, सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यापार, रोजगार व अन्य क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देने वाली स्वर्ण जातियां खुद अपेक्षित होकर रह गई हैं। उन्होंने बताया कि स्वर्ण जातियों के अधिकारों व सम्मान के लिए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में देश में राष्ट्र स्तर पर मुहिम चलाकर सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों व केंद्र सरकार के मंत्री रामदास अठालवे को ज्ञापन सौंपकर स्वर्ण जाति आयोग गठन की मांग करेगा जिसकी शुरुआत हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में सम्मेलन कर मुख्यमंत्रियों को ज्ञापन सौंपकर की जाएगी, जिसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है। जसवंत सिंह ने बताया कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा स्वर्ण जाति आयोग गठन के मुद्दे पर समाज की सभी स्वर्ण जातियों को एक मंच पर आने का आह्वान करता है कि आने वाली पीढ़ियों को सम्मानजनक जीवन देने के लिए हमें संघर्ष की राह पर बढ़ना होगा क्योंकि देश और समाज का नेतृत्व करने वाला स्वर्ण वर्ग अब खुद शोषण का शिकार हो रहा है। उन्होंने बताया कि
हरियाणा, पंजाब, हिमाचल व चंडीगढ़ में स्वर्ण आयोग गठित करवाने के लिए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय मीडिया सचिव जसवंत राणा जी की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी बनाने का निर्णय लिया है जोकि अलग अलग राज्य में जाकर उनके मुख्यमंत्री व अधिकारियों से बात करेंगे।
उन्होंने बताया कि जसवंत सिंह राणा चेयरमैन सदस्य व जसपाल राणा मोहाली (पंजाब), हरमेस राणा कुराली (पंजाब), विनोद राणा थबंड (हरियाणा),
कुलदीप चंदेल चंडीगढ़ व विशिष्ट सदस्य संजीव चौहान को नियुक्त किया गया है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा पंजाब हिमाचल प्रदेश चंडीगढ़ के मुख्यमंत्री व उच्च अधिकारियों से मिलकर स्वर्ण आयोग गठित करवाने की मांग की जाएगी, जिसमें स्वर्ण जातियों के आरक्षण के बारे में अपनी मांग को रखा जाएगा व इस आयोग को गठित करने की सिफारिश की जाएगी जिसमें स्वर्ण जातियों को अधिकता के आधार पर आरक्षण देने के लिए कहा जाएगा। जिसमें स्वर्ण जातियों में राजपूत, ब्राह्मण, बनिया, सिक्ख के हितों की बात की जाएगी। इसके लिए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले जी से भी मिलने के लिए भी यह कमेटी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review