प्राचार्य व मुख्य अध्यापकों को ऑनलाइन ट्रांसफर ड्राइव से ही स्टेशन मिलेंगे, जल्दी ही पदोन्नति व कैशलेस कार्ड भी जारी होंगे
September 9th, 2021 | Post by :- | 1766 Views

कुरुक्षेत्र, लोकहित एक्सप्रेस, (सैनी) । हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के कल के मास डेपूटेशन के दबाव में रखी मीटिंग में आज दोंनो निदेशकों से लंबी बातचीत हुई। सभी मुद्दों पर सैद्धांतिक सहमति के साथ शीघ्रातिशीघ्र हल का आश्वासन दिया हैं। प्रतिनिधि मंडल में राज्य प्रधान धर्मेंद्र की अध्यक्षता में मिला व बातचीत महासचिव प्रभु सिंह ने रखी।

      दोंनो निदेश्को ने सयुक्त मीटिंग में बातचीत में नव पदोन्नत प्राचार्य व मुख्य अध्यापकों को आफलाइन स्कूल अलाट करना नहीं माना, जबकि पुराने स्कूलो की डीडी पावर पहले की तरह लगातार उन्ही के पास रहेगी। आनलाईन ट्रांसफर की फाईल सीएम से अप्रूवल होकर आ गई है। जल्दी नया शैड्यूल डाल देंगे परन्तु समयबद्धता नहीं की। एलटीसी 2016-19 की फाईल वित विभाग में ही पेडिंग पडी हैं। निदेशक ने कुछ भी करने में अक्षमता दर्शाई। ACP मामलो में पदोन्नति के लिए जरूरी डाक्यूमेंट्स की अनिवार्यता मान ली गई हैं, आगे से सभी को पहले की तरह ही एसीपी मिलेगे। मुख्य अध्यापकों का फैंक्शनल लेवल जो अभी तक आदेशो में 9 दर्शाया गया था को पीबी 3 में फेंक्शनल लेवल 10 करवाने में प्रतिनिधि मंडल सफल रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

            हिन्दी पंजाबी व संस्कृत व कला अध्यापकों की मेरिट लिस्ट बनते ही पदोन्नति कर देंगे। सी एण्ड वी व टीजीटी की सयुंक्त मेरिट लिस्ट बनाकर पदोन्नति की जाएगी। पदोन्नति के लिए मेरिट के आधार पर मामले भेजने की मर्जी को खत्म करते हुए या तो मामला भेजे या फोरगो का प्रमाणपत्र देना अनिवार्य होगा, ताकि बाद में कोई कोर्ट में ना जाए। सभी पदो की वरिष्ठता सूची में रोस्टर को लागू करने की बात डेपुटेशन ने सबूतो सहित मनवाई, जिसके बाद मेरिट ही रोस्टर के अनुसार बनाने पर निदेशको की सहमति बनी। बच्चो की प्रोत्साहन  राशि बच्चो के खाते वेरिफिकेशन होते ही डाल दी जाएगी। बाजार में किताबे उपलब्ध न होने पर कहा की यह सरकार के स्तर का फैसला है, हम कुछ नहीं कर सकते। कोरोना के समय में मृत 137 टीचर के मामले शीघ्र स्पेशल ड्राईव चलाकर निपटाने पर भी सहमति बनी। बाईट में टीचिंग व नान टीचिंग स्टाफ को शीघ्र पूरा करने पर सहमती बनी। पीटीआई व ड्राईंग के समायोजन के मामले को सरकार स्तर का बता कर टाल गए।

फाईन आर्ट/ड्राईंग की मेरिट लिस्ट डालकर एतराज मांग रखे है, आते ही पदोन्नति कर दी जाएगी। एक्सग्रेसिया-टीए-बिजली बिल का पर्याप्त व हर महीने बजट देने पर भी सहमती बनी है। एक्सग्रेसिया का मेडिकल भत्ता भी 500- से 1000 करने पर नियमानुसार ठीक करने की बात मान ली गई हैं। केशलेश मेडिकल के लिए सभी शिक्षकों के शीघ्र आई कार्ड बनाने का आसान तरीका यूनिक नंबर से जोडकर बनाने का भी आश्वासन मिला हैं। डेपुटेशन रेशनेलाइजेशन की कट डेट भी 31 जुलाई 2021 करवाने व बढी हुई छात्र संख्या के आधार पर 694 नये पद सृजित करने व शीघ्र माडल संस्कृति स्कूलो के पद भरने का भरोसा भी दिया गया। स्कूल 1से12 कक्षाओं तक व 6 घण्टे खोलने पर विचार करने का ही आश्वासन मिला हैं।

            गैर शैक्षणिक कार्यो व स्कूल समय में आनलाईन ट्रैनिंग व पीपीपी पर कहा की जिला अधिकारियों से बातचीत कर फैसला करेंगे। सभी स्कूलो में स्वीपर व अन्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रखने पर एलिमेंटरी निदेशक ने कहा की मुझे वस्तु स्थिति का पता नहीं है। सैकेण्डरी निदेशक ने कहा की सभी मॉडल संस्कृति स्कूलो में 33 कर्मचारी हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत शीघ्र रखेगे। एलटीसी बिल का लिंक खोलने पर सहमति बनी हैं। सभी जिलो में एईओ को सिनियर मोस्ट को बनाने पर पत्र जारी करने की सहमति भी बनी हैं। 2011 बैंच के 60 जेबीटी पर एफआईआर से पहले मामले को रिकंसिडर करते हुए दोबारा मामले को देखने की हां भी हुई हैं।जेबीटी के अंतरजिला तबादले करने नहीं करने व 2017 को परमानेंट जिले अलाट नहीं करने पर सहमति नहीं बनने पर अध्यापक संघ ने विरोध जताया।

        आज की बैठक सौहार्दपूर्ण माहोल में हुई। दोंनो निदेशकों व उनके सहायक स्टाफ के साथ आज की बैठक में राज्य प्रधान धर्मेंद्र ढा़ंडा, महासचिव प्रभु सिंह, कोषाध्यक्ष संजीव सिंगला, वरिष्ठ उप प्रधान चिरंजी लाल, उप महासचिव कृष्ण नैन, सचिव मंजू गुज्जर, आडिटर विजयपाल, प्रैस सचिव सतवीर गोयत व संगठन सचिव सुखदर्शन सरोहा शामिल रहे। डेपुटेशन में शामिल पदाधिकारियों ने कहा की अगर उपरोक्त सहमतियों पर शीघ्र कार्यवाही नहीं होती तो आंदोलन के लिए मजबूर होंगे।जिसका फैसला आगामी राज्य बैठक में किया जाएगा।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review