किसान संघ ने अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
September 9th, 2021 | Post by :- | 286 Views

अंबाला/बराड़ा ( गुरप्रीत मुल्तानी )

अपनी मांगों को लेकर एक ओर जहां किसान सीएम सिटी में पड़ाव डाले हुए हैं, वहीं आज अपनी मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ के बैनर तले दर्जनों किसानों ने एसडीएम कार्यालय में पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। लेकिन मौके पर एसडीएम के न मिलने पर किसान भड़क गए। किसानों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी वह ज्ञापन देने आते हैं, यहां अधिकारी नदारद मिलते हैं। जबकि अधिकारियों को पहले ही सूचना दी जाती है। बाद में एसडीएम कार्यालय की सुप्रीटेंडेंट सुदेश कुमारी को ज्ञापन सौंपा गया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष मलिन्द्र सिंह सेठी ने बताया कि संघ किसानों के हितों में काम कर रहा है और अपनी मांगें मनवाने के लिए लगातार प्रयासरत है। उनकी मांग है कि किसानों को उनकी उपज का लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि कृषि कार्यों पर लागत लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन समर्थनमूल्य में मामूली बढौतरी की जाती है जो नाकाफी है। किसानों को न्यूनतम मूल्य नहीं बल्कि लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य दिया जाए। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू कर उन्हें शीघ्र लाभ दिया जाए। इस अवसर पर राजिन्द्र सिंह बब्बू, धर्मबीर सिंह, जंगबीर राणा, सुभाष राणा, कुशलपाल राणा, दिलबाग, कर्मबीर, राजिन्द्र राणा, अमरजीत सिंह, राजिंदर सिंह, राजपाल सिंह ,संजू सेठी आदि मौजूद थे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review