जंडियाला गुरु और इसके आसपास गांव में बड़े स्तर पर हो रही है नशीली गोलियां ।
September 8th, 2021 | Post by :- | 356 Views
जंडियाला गुरु और इसके आसपास गांव में बड़े स्तर पर हो रही है नशीली गोलियों का कारोबार।

पुलिस प्रशासन और ड्रग विभाग ने सोया कुंभकर्णी नींद ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
 पुलिस द्वारा अमृतसर देहाती  में गत समय मे बड़ी संख्या में नशीली गोलियां पकड़ी  गई ।जिससे यह साफ ज़ाहिर है कि किस तरह कुछ मेडिकल स्टोर औऱ झोला छाप डॉक्टरों द्वारा नशीली गोलिया बेची जाती है ।जंडियाला गुरु थाना के अंतर्गत आते गांव मिहोका में भी ऐसा खेल चल रहा है जहाँ पर पिछले माह जंडियाला गुरु पुलिस ने नशीली गोलियों से जुड़े 2 लोगों को पकड़ कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था लेकिन उसकी गांव का झोला छाप डॉक्टर इस मामले में अहम भूमिका  निभा रहा था वो अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है ।
      इसी तरह   शहर जंडियाला गुरु,  गांव गहरी मंडी ,गांव धारड़ , मानांवाला ,वडाला जौहल ,देविदासपुरा समेत कई गांवों में कुछ मेडिकल स्टोर और झोलाछाप डॉक्टर अहम भूमिका निभाते है ।लेकिन इस मामले में ड्रग विभाग की भूमिका हमेशा सवालों में रही है कि आखिर मेडिकल स्टोर की चेकिंग नियमों अनुसार और रेगुलर क्यों नही की जाती   जिससे इन नशीली गोलियों की बिक्री पर रोक लग सके।  कुछ समय जंडियाला गुरु के एक मेडिकल स्टोर से ड्रग विभाग ने ऐसे दवाईओ के सैंपल भरे जो पास हो जाती है क्योंकि यह कंपनी की होती है ।जबकि उससे यह रिकॉर्ड नही चेक किया गया कि शैड्यूल एच दवाओं का रिकॉर्ड नही खंगाला गया कि उसने किस डॉक्टर की पर्ची पर यह दवाएं बेची है। इससे साफ जाहिर है कि  चेकिंग केवल खानापूर्ति के लिए की जाती है।  आगरा गैंग से जुड़े मेडिकल स्टोर का अभी तक लाइसेंस भी रद्द नही किया।
इस मामले में पंजाब ड्रग कंट्रोलर संजीव गर्ग ने कहा कि वो इस मामले को गंभीरता से लेंगे और जिला अधिकारियों को सख्त से सख्त कार्रवाई का निर्देश करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review