टोक्यो पैरालंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतकर पहुंचे मनीष नरवाल एवं अन्य विजेताओं का खेल मंत्री ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत
September 6th, 2021 | Post by :- | 45 Views

चंडीगढ़, 6 सितम्बर – हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री  सरदार संदीप सिंह ने टोक्यो पैरालंपिक्स में पदक जीतकर भारत लौटे खिलाडय़िों का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया। खिलाडय़िों के सम्मान में खेल राज्य मंत्री आज एयरपोर्ट पर पहुंचे और फूल मालाएं भेंट करके सभी खिलाडिय़ों का अभिनंदन किया गया।

खेल राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि पैरालंपिक्स में भाग ले रहे खिलाडिय़ों ने तमाम चुनौतियां और बाधाओं को पार करते हुए देश के लिए डबल डिजिट में मेडल लाने के सपने को पूरा किया है। देश के लिए 19 मेडल हासिल करने में हरियाणा के खिलाडिय़ों का भरपूर योगदान रहा है। हरियाणा के खिलाडिय़ों ने दो गोल्ड, 2 सिल्वर और दो कांस्य पदक हासिल करके कुल 6 पदक लेकर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों ने अपने प्रदर्शन के दौरान दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत का परिचय देते हुए पूरी दुनिया के सामने देश का परचम लहराया है। उन्होंने शूटिंग इवेंट के हरियाणा से खिलाड़ी स्वर्ण पदक विजेता मनीष नरवाल,  रजत पदक सिंहराज, तीरंदाज हरविंदर सिंह, भारतीय शूटर अवनि लेखारा और बैडमिंटन चैंपियन आईएएस अधिकारी सुहास सहित तमाम भारतीय खिलाड़ी और उनके साथ जो दल पहुंचा सभी का अभिनंदन किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

खेल राज्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पैरा खिलाडिय़ों के लौटने के बाद उनके स्वागत को अधिक भव्य बनाया है। मुख्यमंत्री ने इन खिलाडिय़ों के गांव में जाकर वहां खिलाडिय़ों को सम्मानित करने के साथ-साथ गांव के विकास के लिए भी अनेक घोषणाएं की हैं। इसके साथ ही इन खिलाडिय़ों को सरकार की नई खेल नीति के तहत लाभ भी दिया जा रहा है। खेल मंत्री ने कहा कि अब अगला फोकस पेरिस 2024 के ओलंपिक पर रहेगा। इसके लिए सरकार खिलाडिय़ों की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review