प्रत्येक ज़िम्मेदार नागरिक एक प्रेरणा स्त्रोत बनकर शिक्षक के रूप में कर सकता है सेवा- थाना प्रबंधक इंस्पेक्टर बच्चू सिंह 
September 5th, 2021 | Post by :- | 205 Views

रायपुररानी, लोकहित एक्सप्रैस (अंकित)
पुलिस थाना रायपुररानी के प्रबंधक अधिकारी इंस्पेक्टर बच्चू सिंह ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में कस्बे के मुख्य बाजार में व्यापारियों व दुकानदारो को उनके कर्तव्यों व दायित्व के बारे में जागरूक किया। हरियाणा पुुलिस द्वारा चलाए गए अभियान  थैंकू टीचर के तहत रविवार को रायपुररानी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बच्चू सिंह ने कहा कि सभी बच्चो के लिए माता पिता भी एक सच्चे टीचर होते है। इंस्पेक्टर बच्चू सिंह ने बच्चों को 18 वर्ष की आयु से पहले वाहन न चलाने की शिक्षा देने के लिए और उन्हें सड़क यातायात सुरक्षा नियमों का पालन करने के महत्व के बारे में शिक्षित करने के लिए सभी को जागरूक किया तथा अभिभावको को अपने बच्चो, महिलाओं का सम्मान करने एवं उनके अधिकारों का आदर करने की शिक्षा देने के लिए प्रेरित किया तथा सोशल मीडिया पर अग्रेषित संदेशों पर विश्वास न करने के बारे में सिखाने के लिए भी बताया और इंटरनेट पर सतर्क रहने की ज़रुरत बारे में अवगत कराने के लिए जागरूक किया। अभिभावको को बच्चो को किसी भी प्रकार का अवैध मादक पदार्थ न लेने की शिक्षा देने के लिए जागरूक किया और इससे सम्बंधित गतिविधियों के बारे में पुलिस को जानकारी देने की अहमियत समझाने के लिये, सभी कोविड सुरक्षा नियमों का पालन करने व इसके महत्व के बारे में सिखाने के लिए जागरूक किया। महामारी के दौरान कड़ी मेहनत करने वाले कोरोना योद्धाओं को सम्मान देने की आवश्यकता के बारे में भी सिखाने के लिए जागरूक किया। इंस्पेक्टर बच्चू सिंह ने कहा कि प्रत्येक ज़िम्मेदार नागरिक समाज के लोगों को संवेदनशील मुद्दों की ओर जागरूक करके, एक प्रेरणा स्त्रोत बनते हुए शिक्षक के रूप में अपनी सेवा दे सकता है। हरियाणा पुुलिस द्वारा चलाए गए अभियान थैंकू टीचर के तहत थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बच्चू सिंह के साथ सुरक्षा एजेंट कुलदीप सिंह, सुरक्षा एजेंट देवेन्द्र सिंह, कांस्टेबल सुरेश कुमार, रणधीर सिंह सहित पुलिस टीम साथ रही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review