फाॅस्वेक की मीटिंग में एसएसपी कुलदीप सिंह चहल बोले – चंडीगढ़ में चौराहों पर अब नहीं दिखेंगे भिखारी, मजबूत होगा बीट सिस्टम, पुलिस व्यवस्था में बढ़ेगी आरडब्ल्यूएज की भागीदारी
September 4th, 2021 | Post by :- | 255 Views

चंडीगढ़ ( मनोज शर्मा)फाॅस्वेक की कार्यकारिणी की मीटिंग में एसएसपी चंडीगढ़ कुलदीप सिंह चहल, केतन बंसल एसपी (सिटी), श्रुति अरोड़ा एएसपी (साउथ), गुरमुख सिंह डीएसपी (ईस्ट) और मनिंदर सिंह एसएचओ सैक्टर 36 पुलिस स्टेशन सम्मिलित हुए और भारी संख्या में आए हुए सदस्यों की समस्याओं और सुझावों को सुना।

फाॅस्वेक के चेयरमैन बलजिंदर सिंह बिट्टू ने चंडीगढ़ में तेजी से बढ़ रही अपराध दर पर चिंता जताते हुए कहा कि बीट सिस्टम को और अधिक मजबूत करने की आवश्यकता है। फाॅस्वेक के महासचिव जे एस गोगिया ने कहा कि चौराहों पर जगह-जगह भिखारी देखे जा सकते हैं जिससे ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ती है और एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है।
फाॅस्वेक के मुख्य प्रवक्ता और सैक्टर 38 वैस्ट आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि सैक्टर 38 वैस्ट का एरिया मलोया पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है और यदि इसे सैक्टर 39 पुलिस स्टेशन के साथ जोड़ दिया जाए तो लोगों के लिए भी सहूलियत रहेगी और पुलिस नियंत्रण भी बेहतर रहेगा। वैसे भी नगर निगम द्वारा की गई नई वार्डबंदी में सैक्टर 38 वैस्ट को सैक्टर 39 और 40 के साथ जोड़ दिया गया है।
वाइस चेयरमैन केदार नाथ शर्मा ने कहा कि पहले बीट स्टाफ सीनियर सिटीजंस से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में जानता रहता था परंतु अब काफी समय से ऐसा नहीं हो रहा है। सैक्टर 39 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष अमरदीप सिंह ने कहा कि यदि पुलिसिंग में आरडब्ल्यूएज की भागीदारी हो तो अपराधियों पर निगरानी आसान होगी। मुख्य सलाहकार कमलजीत सिंह पंछी और सैक्टर 20 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष ओ पी वर्मा ने चंडीगढ़ में बढ़ रहे नशे के व्यापार पर चिंता जाहिर की। सलाहकार के एस चौधरी ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस को चालान काटने की वजह लोगों को जागरूक करने का कार्य भी करना चाहिए। सैक्टर 15 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष रविकांत शर्मा और सैक्टर  44 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष वी के निर्मल कहा कि जब पुलिस को कोई शिकायत की जाती है तो उसे गोपनीय रखा जाना चाहिए। सैक्टर 21 आरडब्ल्यूए के महासचिव प्रदीप चोपड़ा, सैक्टर 13 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष कर्नल गुरसेवक सिंह, एचआईजी डुप्लेक्स हाउसेज मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स के अध्यक्ष के एल अग्रवाल और मिल्क कॉलोनी धनास आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष अवतार सिंह ने बेहतर पुलिस पब्लिक संबंध बनाने और थोड़े-थोड़े अंतराल पर मीटिंग करने पर जोर दिया। सैक्टर 46 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष नरेंद्र भाटिया और सैक्टर 35 आरडब्ल्यूए अध्यक्ष जगपाल सिंह ने कहा कि लोगों को अपने घरों में सुरक्षा उपकरण जैसे दरवाजे की चेन, सीसीटीवी कैमरा, मैजिक-आई इत्यादि लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। सैक्टर 15 आरडब्ल्यूए की उपाध्यक्ष दीपा दूबे ने कहा की चंडीगढ़ में महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत जरूरी कदम उठाने की आवश्यकता है।
लोगों की समस्याओं और सुझाव सुनने के उपरांत एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने कहा कि चौराहों से भिखारी तुरंत प्रभाव से हटाए जाएंगे और बीट सिस्टम को मजबूत किया जाएगा। एसएचओ, डीएसपी और एसएसपी स्तर पर आरडब्लूज के साथ लगातार मीटिंग की जाएगी और जो भी सुझाव उनके पास आए हैं उन पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review